सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत नाबालिग को शादी का झांसा देकर जबरन दुष्कर्म करने के मामले में आरोपी को किया गया गिरफ्तार, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत गंभीर अपराधों में संलिप्त संदेहियों/आरोपियों की लगातार धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया द्वारा दिनांक 10 मई 2024 को थाना दरिमा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि घटना दिनांक 01 मई 2024 को प्रार्थिया की नाबालिग लड़की घर से बिना किसी को कुछ बताये कहीं चली गई। आस-पास खोजने पर भी नहीं मिलीं, प्रार्थिया की नाबालिग लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसला कर भगाकर ले गया हैं। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना दरिमा में अपराध क्रमांक 62/24 धारा 363 भा.द.वि.का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के संदेही एवं नाबालिग बालिका की पता तलाश की जा रही थी, पुलिस टीम के सतत प्रयास से संदेही संजय मिंज की घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ किया गया, संदेही द्वारा अपना नाम संजय मिंज उम्र 24 वर्ष साकिन पाकजाम हरिहरपुर थाना दरिमा का होना बताया गया। आरोपी के कब्जे से नाबालिग बालिका को बरामद कर पिड़िता से मामले में पूछताछ की गई। नाबालिग बालिका अपने कथन में बताई कि संजय मिंज पिड़िता को शादी का झांसा देकर बहला-फुसला कर भगाकर ले गया था और शादी का झांसा देकर लगातार जबरन दुष्कर्म की घटना कारित किया हैं।

मामले में आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। मामले में सदर धारा 366, 376(2)(ढ), पोक्सो एक्ट की धारा 5(ठ), 6 का अपराध घटित होना पाया जाने पार उक्त धारा जोड़कर मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना प्रभारी दरिमा उपनिरीक्षक सेतराम गहीर, सहायक उपनिरीक्षक बैजनाथ राम, आरक्षक संजय केरकेट्टा, आरक्षक जगेश्वर बघेल सम्मिलित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!