रात्रि में खडी वाहन से डीजल और बैटरी चोरी करने वाले दो विधि विरुद्ध संघर्षरत बालकों को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता, न्यायालय के आदेश पर भेजा गया बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी मिलन वैद्यकार पिता दिलीप उम्र 25 वर्ष वृदावनपुर जिला बाकुरा थाना गंगाजल घाठी (पश्चिम बंगाल) दिनांक 28 मई 2024 को थाना बलौदा में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि अशोक लिलैण्ड कपंनी का डाला बाडी वाहन क्रमांक डब्ल्यु.बी. 67 सी 1343 का ड्राईवर है। धनबाद से रायपुर कोयला लोड कर जा रहा था कि दिनांक 24 मई 2024 को वाहन का ब्रेक-डाउन ग्राम खिसोरा के आत्मानंद स्कुल के पास हो गया था। गाडी को रोड किनारे खड़ी किया था कि करीबन 01:30 बजे रात्रि को कुछ आवाज आयी तो गाड़ी से उतरकर देखा तो दो-तीन व्यक्ति दौडते हुये जा रहे थे, फिर वाहन को चेक किया तो लगे बैटरी एवं डीजल टंकी को तोडकर करीबन 100 लीटर डीजल को चोरी कर ले गया है। जिसकी रिपोर्ट पर थाना बलौदा में अपराध क्रमांक  209/24 धारा 379 भादवि कायमी कर विवेचना में लिया गया।

चोरी जैसे प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु श्री विवेक शुक्ला पुलिस अधीक्षक जांजगीर के निर्देशन में तत्काल थाना स्तर पर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित किया जाकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार जायसवाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रकरण में शामिल विधि विरुद्ध संघर्षरत बालकों को पकड़ा गया।

विवेचना के दौरान प्रार्थी से घटना के संबंध विस्तृत पुछताछ किया गया तथा मुखबिर लगाया गया, प्रार्थी के बताये अनुसार एवं मुखबिर सूचना के आधार पर संदेही विधि विरुद्ध संघर्षरत बालक को अपने साथी के साथ घटना स्थल के आसपास घूमते हुए देखा गया है, जिसे घटना के संबंध में पुछताछ किया गया। वाहन में लगे एक नग एमरान कंपनी का बैटरी व डीजल को दो 50-50 लीटर के जरिकेन में भरकर चोरी करना स्वीकार किये।

प्रकरण की विवेचना के दौरान विधि विरुद्ध संघर्षरत बालकों का अपराध धारा सदर का अपराध घटित करने के पर्याप्त सबूत पाये जाने से दिनांक 28 मई 2024 को माननीय किशोर न्याय बोर्ड जांजगीर के समक्ष पेश कर माननीय न्यायालय के आदेश पर बाल संप्रेक्षण गृह कोरबा भेजा गया है। इस प्रकरण की कार्यवाही मेनिरीक्षक अशोक कुमार वैष्णव थाना प्रभारी बलौदा, प्रधान आरक्षक गजाधर पाटनवार, प्रधान आरक्षक मुके यादव, आरक्षक श्याम राठौर, आरक्षक हेमंत साहू, आरक्षक प्रहलाद निर्मलकर का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!