सामुदायिक पुलिसिंग का कार्यक्रम “चेतना” ‘अतुलनीय बिलासपुर-सुरक्षित बिलासपुर’ का भव्य शुभारंभ !

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – बिलासपुर : पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनेश सिंह की अभिनव पहल के अंतर्गत सामुदायिक पुलिसिंग के तहत बिलासपुर ज़िले में चेतना कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज डॉक्टर संजीव शुक्ला के मुख्य आतिथ्य एवं बिलासपुर कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण की अध्यक्षता में पुलिस ग्राउंड बिलासपुर में संपन्न हुआ।

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर डॉक्टर संजीव शुक्ला

कार्यक्रम के शुभारंभ में पुलिस अधीक्षक श्री रजनेश सिंह ने चेतना कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य एवं कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बिलासपुर पुलिस चेतना के अंतर्गत प्रतिमाह एक सप्ताह तक साइबर फ्रॉड, महिला एवं बालक विरुद्ध अपराध, सड़क दुर्घटना, संगठित अपराध नशा का अपराध आदि विषयों पर पृथक-पृथक कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे। जनता के सहयोग एवं विभिन्न सहयोगी संगठनों के नेतृत्व में बिलासपुर पुलिस इन समस्याओं के सार्थक समाधान के लिए प्रयास करेगी।

ज़िलाधीश अवनीश कुमार शरण ने बिलासपुर पुलिस के आदर्श वाक्य अतुलनीय बिलासपुर सुरक्षित बिलासपुर की तथा पुलिस अधीक्षक की इस अभिनव पहल की प्रशंसा की तथा इस अभियान में स्वयं के एवं प्रशासन के भरपूर सहयोग की बात कही।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर डॉक्टर संजीव शुक्ला ने अपने उदबोधन में चेतना कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बिलासपुर शुरू से अतुलनीय है एवं चेतना कार्यक्रम से सुरक्षित बिलासपुर की परिकल्पना भी साकार करने का प्रयास किया जाएगा। सड़क पर अब खून की एक बूँद नहीं के लक्ष्य पर आधारित चेतना कार्यक्रम के माध्यम से सड़क दुर्घटना में कमी लाने के पुलिस के लक्ष्य से जनता को अवगत कराते हुए उन्होंने सड़क दुर्घटना से होनी वाली मौत पर दुःख व्यक्त किया। चेतना के अन्य प्रस्तावित कार्यक्रमों जैसे संगठित अपराध के विरुद्ध अभियान, साइबर फ्रॉड के विरुद्ध अभियान को सार्थक एवं जनहितकारी बताते हुए उन्होंने जनता से इसमें पुलिस को सहयोग की अपील की।

कार्यक्रम में अतिथियों को पुलिस अधीक्षक ने स्मृति-चिन्ह भेंट किया, इसके उपरांत पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, ज़िला पंचायत सीइओ एव ज़िले के सभी पुलिस अधिकारिगणों एवं बिलासपुर ज़िले के सभी सहयोगी संगठनों के साथ चेतना पथ हज़ार कदम हमारे साथ के आदर्श वाक्य के साथ बिलासपुर पुलिस ग्राउंड से पुराना बस स्टैंड तक पदयात्रा की गई।

पदयात्रा का जगह-जगह पर विभिन्न संगठनों ने भव्य स्वागत करते हुए अपनी सहभागिता दर्शायी, कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन नीरज चन्द्राकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात ने किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!