पंडरीपानी में सजा श्री श्याम दरबार : श्री खाटू श्याम महोत्सव में बिखरे श्रद्धा व भक्ति के रंग !

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर/कुनकुरी : जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत पंडरीपानी में सोमवार को नया बस स्टैण्ड में श्री श्याम महोत्सव के अंतर्गत श्री खाटू श्याम बाबा का दरबार सजा और जहां भक्तिमय भजन-कीर्तन के साथ ‘एक शाम, संवारे सलोने के नाम’  कार्यक्रम के साथ श्रद्धा और भक्ति के रंग बिखरे। श्री श्याम प्रभु खाटू वाले के भक्ति-गीतों से अध्यात्म का संचार हुआ। बाबा का भव्य दरबार सजा और आलौकिक श्रृंगार ने श्रद्धालुओं का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के शुभारंभ में अग्रवाल परिवार के  नन्हें भजन गायक ने अपनी जादुई आवाज से भक्तों का मनमोह लिया। शक्ति से आये भजन सम्राट अभिषेक गर्ग बाबा के भव्य स्वरूप को मधुर भक्ति गीतों में पिरो कर व्याख्यान किया। जमनीपाली कोरबा से आई सुप्रसिद्ध भजन गायिका आशी – अमीषी उपाध्याय ने जो भक्ति सुरों की तान छेड़ी तो श्रद्धालु मुग्ध हो गए। मधुर भक्ति गीतों पर आनंदित होते हुए कई श्रद्धालु अपने स्थान पर खड़े होकर नृत्य करने लगे।  भजन गायक एवं गायिका ने पंडरीपानी की धरती को पावन एवं पवित्र बताया तथा भजन के माध्यम से ये संदेश दिया जिस पर कृपा श्याम की, उसका बेड़ा पार’ वहीं धर्म जागरण की बातों को लेकर भक्तों को उपदेश भी दिए। देर रात तक हुई बाबा की आराधना में भक्ति-रस की जम कर वर्षा हुई। मधुर भजनों पर श्रद्धालु देर रात तक झूमते रहे। श्याम भक्त अग्रवाल परिवार ने सभी भजन प्रवाहकों को सम्मानित कर अभिनंदन किया।

कार्यक्रम में बाबा श्याम का भव्य श्रृंगार किया गया एवं भोग लगाकर प्रसाद वितरण हुआ। आकर्षक लाइटिंग से दरबार जगमग होता रहा, साथ ही कार्यक्रम के दौरान पुष्प वर्षा की गई एवं श्याम सरकार का भव्य दरबार सजा व अखण्ड ज्योत प्रज्जवलित होती रही।

Advertisements
error: Content is protected !!