जशपुर के छात्र ने नीट की परीक्षा में हासिल की सफलता, दूसरे प्रयास में बने नीट टॉपर, बढ़ाया प्रदेश का मान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, जशपुर : 4 जून को घोषित हुए नीट परीक्षा-2024 के परिणाम में जशपुर जिले के कई होनहारों ने अपना परचम लहराया है। इन्हीं में से एक जशपुर के ग्राम पंचायत जरिया के छात्र अब्दुल कलाम है। इन्होंने  नीट में सफलता हासिल कर पूरे जिले समेत प्रदेश का नाम रौशन किया है। अब्दुल कलाम की इस सफलता से उनके परिवार में जश्न का माहौल है। वही अब्दुल को इस सफलता के लिए  कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और सीईओ श्री  अभिषेक कुमार ने बधाई दी हैं। जशपुर से लगे एक छोटे से गांव जरिया के इस छात्र ने 720 में से 672 अंक प्राप्त किए है ।

छात्र अब्दुल ने बतया कि वह राजस्थान में कोचिंग ले रहा था। उन्होंने बताया कि  नीट में 672 अंक के साथ ऑल इंडिया स्तर पर 12848 वीं  रैंक हासिल की है। अब्दुल ने सफलता का श्रेय अपने  माता- पिता, अभिभावकों व गुरुजनों को देते हुए कहा कि उनके बेहतर मार्गदर्शन से ही इस प्रकार की सफलता हासिल किया  है। छात्र अब्दुल ने कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति के आधार पर किसी भी सफलता को आसानी से हासिल किया जा सकता है। पिता  मो. मुस्तफ़ा अंसारी और माता श्रीमती सबीना खातून ने बेटे की इस  सफलता पर खुशी जताई।

पिता ने कहा कि अब्दुल बचपन से ही होनहार है, उसकी याददाश्त क्षमता बहुत अच्छी है। किताबी ज्ञान से लेकर सभी तरह की जानकारी पर अब्दुल  की पकड़ है। बेटे को  डॉक्टर बनाने  का जो सपना था वो अब पूरा होगा। परिवार  में अब्दुल  पहला एमबीबीएस, एमएस  करने वाला रहेगा । परिवार में खुशी का माहौल है और एक पिता के नाते अपने बेटे पर  मुझे गर्व है। अब्दुल के पिता  मो. मुस्तफ़ा अंसारी एक  शासकीय शिक्षक हैं तो उनकी माता गृहिणी हैं। नीट की परीक्षा में जिले के  ग्रामीण अंचल से ताल्लुक रखने  वाले अब्दुल जैसे  कई  युवाओं ने अच्छा रैंक प्राप्त करके न सिर्फ  क्षेत्र का बल्कि जिले और प्रदेश  नाम रोशन किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!