क्राइम मीटिंग : पुलिस अधीक्षक ने ली अपराध समीक्षा बैठक, लंबित अपराध, शिकायतों के शीघ्र निकाल के दिए निर्देश…!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल द्वारा आज सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारियों तथा थाना, चौकी व इकाई के विभिन्न शाखा प्रभारी की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा एक-एक कर सभी थानों के पेंडिंग अपराध, शिकायत, गुम इंसान, मर्ग आदि की जानकारी ली गई। पुलिस अधीक्षक द्वारा गत माह की तुलना में अपराधों के निकाल में कमी बताते हुए अपराधों, शिकायतों का शीघ्र निराकरण के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक द्वारा गंभीर मामलों में थाना प्रभारी को विवेचना के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया साथ ही उन अपराधों की अलग सूची तैयार कर प्रतिदिन की प्रगति से अवगत कराने का निर्देश दिया गया तथा आने वाले दिनों में गुम इंसानों की अधिक से अधिक दस्तयाबी के लिए विशेष अभियान चलाने कहा गया। संपत्ति संबंधी अपराधों में कमी लाने लघु अधिनियम की कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक द्वारा समन/वारंट, बदमाशों तथा गुम संपत्ति के डाटा संधारण हेतु तैयार किये गये वेब पोर्टल “Digital Raigarh” की प्रगति का अवलोकन किया और प्रभारियों को त्रुटि रहित जानकारी अपलोड करने कहा गया। बैठक में सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा कर सड़क सुरक्षा बढ़ाने और यातायात नियमों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। बैठक में प्रोजेक्टर पर iRAD डेटाबेस से जिले के ब्लैक स्पॉटों की समीक्षा कर उन स्थानों पर आवश्यक सुधार कार्य कराने के निर्देश दिये तथा ओवर-स्पीडिंग, ड्रिंक एंड ड्राइव, बिना हेल्मेट वाहन चालन पर लगातार कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया है।

बैठक के पश्चात नवीन कानूनों के संबंध में विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया था। पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल ने राजपत्रित अधिकारियों को जिले के सभी विवेचकों को नवीन कानूनों का प्रशिक्षण प्राप्त हो यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये तथा सभी राजपत्रित अधिकारियों व थाना/चौकी प्रभारियों में कम्परेटिव बुक” का वितरण किया गया। कार्यशाला में आईपीसी, सीआरपीसी एवं साक्ष्य अधिनियम के अनुरूप नये कानून BNS, BNSS, BSA पर संशोधित धाराओं की जानकारी दी गई और प्रश्नों-उत्तर के माध्यम से नये कानून पर विस्तारपूर्वक परिचर्चा हुई। पुलिस अधीक्षक व अधिकारियों द्वारा कार्यशाला में नवीन धाराओं से जुड़े थाना प्रभारियों के प्रश्नों का उत्तर देकर उनके संशय को दूर किया गया ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!