भाजपा ने पूछा : बैज यह बताएँ कि कांग्रेस की हार के लिए जो-जो नेता जिम्मेदार हैं, उनकी जवाबदेही कब तक तय की जा रही है ?

समदर्शी न्यूज़ – रायपुर : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक रंजना साहू ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के ताजा बयान का हवाला देकर उनसे जानना चाहा है कि कांग्रेस की हार के लिए अगर कोई एक नेता जिम्मेदार नहीं है तो जो-जो नेता जिम्मेदार हैं, उनकी जवाबदेही कब तक तय की जा रही है ? श्रीमती साहू ने कहा कि कांग्रेस छः माह पहले विधानसभा और अभी हाल ही के लोकसभा चुनाव में हुई अपनी शर्मनाक हार को ले कर एक बार फिर अंतर्कलह से घिर गई है और बजाय हार के कारणों की समीक्षा करने के ये हार की बौखलाहट में ऊलजलूल व अमर्यादित बयान देकर प्रलाप कर रहे हैं या फिर आपसे में ही आरोप-प्रत्यारोप करके हार के लिए के एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती साहू ने कहा कि कांग्रेस में एक तरफ लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के नेता हार की समीक्षा की मांग उठाने लगे हैं। चुनाव में प्रत्याशी चयन से लेकर अन्य मामलों में पहले भी नाराजगी सामने आई थी। हार के बाद अब वरिष्ठ नेताओं ने कई लोकसभा में बाहर से प्रत्याशी उतारे जाने और स्थानीय लोगों को दरकिनार करने का मुद्दा बना लिया है। श्रीमती साहू ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी में फेरबदल की सुगबुगाहट इस बात का साफ संकेत है कि हार का ठीकरा फोड़ने के लिए मत्था तलाशा जा रहा है। प्रदेश प्रभारी और कांग्रेस हाईकमान को चुनाव के समय कांग्रेस पदाधिकारियों ने पत्र लिखकर संगठन में अनियमितता सहित कई मामलों से अवगत कराया था। प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में रहते हुए यहाँ पर विधानसभा चुनाव हारी। अब लोकसभा चुनाव हारने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कामकाज पर भी उंगली उठ रही है। लोकसभा चुनाव को लेकर संगठन की ओर से कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं को अपने ही प्रत्याशियों पर टिप्पणी किए जाने पर पार्टी से निलंबन और निष्कासन की कार्रवाई की गई थी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती साहू ने कहा कि कांग्रेस का संगठनात्मक ढाँचा इस बुरी तरह चरमरा गया है कि वहाँ अब कोई किसी को सुनने को तैयार ही नहीं है। विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद भी यही नजारा कांग्रेस में नजर आता रहा और हालत यह हो गई कि पूरे लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ऊहापोह, आपसी अंतर्कलह और बिखराव की शिकार रही। हाल ही में पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू और नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत के बयानों का हवाला देते हुए श्रीमती साहू ने कहा कि कांग्रेस में जो सत्ता से लेकर संगठन तक भ्रष्टाचार व्याप्त है, वही कांग्रेस की अंतर्कलह का बड़ा कारण है। सत्ता में रहकर कांग्रेसी खाली छत्तीसगढ़ को लूटते रहे और इसके कारण आज अंतर्कलह सामने दिखाई दे रहा है।

Advertisements
error: Content is protected !!