लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या कर फरार हुए आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – रायगढ़ : लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या कर फरार हुए आरोपी को पूंजीपथरा पुलिस ने उड़ीसा बॉर्डर पालीघाट के पास दबिश देकर पकड़ा, जिसे आज हत्या के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को श्रीमती वृंदावती धनवार निवासी पूंजीपथरा द्वारा थाना पूंजीपथरा में मर्ग इंटीमेशन रिपोर्ट दर्ज कर बतायी थी कि धनीराम कॉलोनी में सविता उर्फ संतोषी पति चित्रसेना साहू उम्र 43 वर्ष निवासी ऊपरपारा थाना–पूंजीपथरा उसके पति चित्रसेन साहू और तीन माह के बच्चे के साथ रहती थी। 19 अप्रैल को चित्रसेन साहू कॉल कर बताया कि सविता के साथ 18 अप्रैल को मारपीट किया है, सविता घर में सोई है। तब अपने पति के साथ जाकर सविता को देखी, सविता ने चित्रसेन साहू के मारपीट करने से चल फिर नहीं पाना और चित्रसेन को इलाज के लिए डॉक्टर खोजने गया है बताई। तब इन्हें डॉक्टर बुला रहे हैं कहकर अपने घर वापस आ गई थी, थोड़ी देर बाद जाकर देखी तो सविता की मौत हो चुकी थी। चित्रसेन को फोन कर किराए मकान पर बुलाये, चित्रसेन अपनी पहली पत्नी के साथ आया और सविता के बच्चे को लेकर दोनों पति-पत्नी भाग गए। थाना पूंजीपथरा में मर्ग क्रमांक 27/2024 धारा 174 सीआरपीसी कायम कर मर्ग जांच पर दिनांक 21 अप्रैल 2024 को आरोपी चित्रसेन साहू के विरुद्ध अपराध क्रमांक 109/2024 धारा 302 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घटना के बाद से आरोपी चित्रसेन फरार था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी द्वारा मुखबीर लगा रखे थे। आज आरोपी को पालीघाट क्षेत्र में देखे जाने की सूचना पर पूंजीपथरा पुलिस द्वारा दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लेकर थाना लाया गया, जिससे घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि वर्ष 2018 से प्रेम संबंध बनाकर सविता उर्फ संतोषी मांझी को पत्नी की तरह किराया के मकान में रखा था। जिसकी ओर से एक तीन माह का बच्चा है, सविता द्वारा शराब पीने से मना करने और बार-बार पैसे मांगने की जीद से परेशान होकर 18 अप्रैल को झगड़ा मारपीट पर सविता को हाथ-मुक्का से मारपीट किया और रोटी बनाने वाले बेलन से सविता के सिर, सीना में मारकर चोट पहुंचाया था। आरोपी को पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर पेश कर जेल दाखिल किया है।

पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन एवं उप पुलिस अधीक्षक अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी की कार्यवाही में थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी, सहायक उपनिरीक्षक जयराम सिदार, आरक्षक बालचंद राव, आरक्षक आदिकंद प्रधान और आरक्षक उमाशंकर भगत की विशेष भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!