कांग्रेस के दावे सच साबित हो रहे हैं, महतारी वंदन योजना को षड्यंत्र पूर्वक बंद करने की साजिश भाजपा सरकार के द्वारा रची जा रही है इसलिए पात्र और अपात्र की बातें कही जा रही है – वंदना राजपूत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, रायपुर : प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि कांग्रेस के दावे सच साबित हो रहे हैं लोकसभा चुनाव के बाद महतारी वंदन योजना की बंद होने की जो बात कही जा रही थी वह बात सच साबित हो रही है। महतारी वंदन योजना को षड्यंत्र पूर्वक बंद करने की साजिश भाजपा सरकार के द्वारा रची जा रही है इसलिए पात्र और अपात्र की बातें कही जा रही है। जबकि विधानसभा चुनाव में मोदी जी ने साफ-साफ शब्दों में कहा था कि महतारी वंदन योजना का लाभ रमन सिंह के बीवी से लेकर कलेक्टर के बीवी को भी मिलेगी। महिलाओं से वोट मांगते समय पात्र-अपात्र की बातें नहीं कही गई थी। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा महिलाओं के भावनाओं को ठेस पहुंचाने के साथ-साथ महिलाओं का यह अपमान है। भाजपा की सरकार में महतारी वंदन योजना की शुरुआत मार्च 2024 में की गई थी जिसमें से कई महिलाओं के खाते में सिर्फ मार्च का पैसा आया है तो किसी महिलाओं के खाते में अप्रैल का ही पैसा आया है तो और किसी महिलाओं के खाते में सिर्फ मई का पैसा आया है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि 70 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ देने का ढिंढोरा पीटने वाले आज वास्तविकता यह है कि 25 प्रतिशत महिलाओं को ही महतारी वंदन योजना का लाभ मिल पा रहा है। भाजपा के शासन के लापरवाही पूर्वक बिना तैयारी के आनन-फानन में लोकसभा चुनाव का लाभ लेने के लिए महतारी वंदन योजना की शुरुआत किया गया था। लोकसभा चुनाव में महतारी वंदन योजना के नाम से भर-भर के आधी आबादी महिलाओं से वोट ले लिए, अब भाजपा सरकार कह रही है 70 लाख आवेदनों में पात्र-अपात्र की छंटनी होगी। महिलाओं को भारतीय जनता पार्टी की दोहरा चरित्र समझना होगा, यदि महिलाओं के खाते में भाजपा सरकार 10 रुपये. भेजती है और इधर आटा महंगा, राशन महंगा, सिलेंडर महंगा करके 100 रू. जेब से निकाल देती है। अभी 6 महीना भाजपा सरकार में हाहाकार मचा है आगे भगवान भरोसे। महतारी वंदन योजना के नाम से छत्तीसगढ़ के भोली-भाली महिला बहनों से झूठ बोला गया था। अब भाजपा सरकार की वास्तविकता सामने आ रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!