दोकड़ा के आत्मानंद स्कूल में योग दिवस के कार्यक्रम में सम्मिलित हुईं सीएम मैडम कौशल्या साय, कहा – स्वस्थ जीवन के लिए योग और व्यवस्थित दिनचर्या जरूरी…!

समदर्शी न्यूज़ – दोकड़ा/कुनकुरी :  शुक्रवार को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यहां के आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय दोकड़ा में सामूहिक योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में सीएम मैडम श्रीमती कौशल्या साय सम्मिलित हुईं, साथ ही विशेष अतिथि के रूप में कमला पवार एवं पूर्व मंडल अध्यक्ष मदन चौधरी, मंडल अध्यक्ष दिनेश चौधरी अतिथि के रूप में उपस्थित रहे, जिनका संस्था प्रमुख सलमोन तिर्की ने स्वागत किया। मां शारदे की अराधना के बाद योगाभ्यास किया गया। जिसमें गणमान्य नागरिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों सहित विद्यार्थियों व शिक्षकों ने भी योग किया।

इस मौके पर मैडम सीएम श्रीमती साय ने अपने उद्‌बोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ आत्मा का निवास होता है, इसके लिए नियमित रूप से प्रतिदिन योगाभ्यास करना चाहिए। जिससे निरोगी काया एवं भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं प्रतिदिन योगाभ्यास करती हूँ जिसके कारण आज मैं स्वस्थ एवं निरोग हूँ और मुझे आज तक चश्मा की आवश्यकता महसूस नहीं हुई है, यह सब योग से ही संभव हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए नियमित दिनचर्या होना आवश्यक है, हर कार्य निर्धारित समय पर होने से मन प्रसन्न रहता है एवं नये-नये विचार मन में आते हैं। अपने व्यक्तिगत जीवन के अनेक उदाहण देते हुए उन्होंने योग के महत्व पर विस्तृत रूप से जानकारी प्रदान कर सबका ध्यान अपने ओर आकर्षित कर लिया था।

Advertisements
error: Content is protected !!