पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा जिला मुख्यालय के थाना/चौकी प्रभारियों एवं विवेचकों की समीक्षा बैठक की गयी आयोजित, थाना/चौकी प्रभारियों को 01 जुलाई 24 से नवीन क़ानूनों के क्रियान्वयन की दिशा में कानूनों का परिपालन किये जाने हेतु दिए गए दिशा निर्देश.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक कार्यालय अम्बिकापुर के सभा-कक्ष में पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री योगेश पटेल द्वारा पुलिस राजपत्रित अधिकारियों सहित जिला मुख्यालय में पदस्थ थाना/चौकी प्रभारियों की समीक्षा बैठक लेकर लंबित अपराध, लंबित शिकायत, गुम इंसान, मर्ग जांच, शिकायत जांच, के साथ-साथ लंबित चालान की समीक्षा की गई। पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा थानावार प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अपराधों के त्वरित निराकरण करने के दिशा निर्देश दिए गए, विवेचकों को प्रकरण को अनावश्यक लंबित ना रखने की सख्त समझाईश दी गई। आम नागरिकों की शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही कर पीड़ित को न्याय दिलाकर पुलिस के प्रति विश्वास उत्पन्न करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा थाना/चौकी प्रभारियों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सतत पेट्रोलिंग किये जाने के साथ आसामजिक तत्वों पर सख़्ती से कार्यवाही करने के दिशा निर्देश दिए गए, रात्रि गश्त के दौरान गश्त में तैनात सभी अधिकारी/कर्मचारियों को संदिग्ध व्यक्तियों पर लगातार सख़्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए, साथ ही थाना/चौकी क्षेत्र में अपराध नियंत्रण की दिशा में कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा नवीन कानूनों के क्रियान्वयन की दिशा में थाना/चौकी प्रभारियों को 01 जुलाई 2024 से नवीन क़ानून का परिपालन किये जाने हेतु निर्देशित किया गया साथ ही आम नागरिकों के बीच में नवीन क़ानून सम्बन्धी जानकारी के लाभ को बताकर आम नागरिकों को जागरूक करने के दिशा निर्देश दिए गएसमीक्षा बैठक मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमोलक सिंह ढिल्लों, नगर पुलिस अधीक्षक श्री रोहित कुमार शाह एवं शहरी थाना चौकी क्षेत्रोके प्रभारी सहित विवेचक उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!