सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत’ नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में आरोपी किया गया गिरफ्तार, कड़ी वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत नाबालिग सम्बन्धी अपराधों में संलिप्त आरोपियों की लगातार धरपकड़ की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया दिनांक 21 जून 2024 को थाना लखनपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि प्रार्थिया की लड़की पीड़िता जन्म से ही गूंगी और बहरी हैं। प्रार्थिया कुछ माह पूर्व अपनी लड़की को गर्भावस्था में देखकर पूछी तो पीड़िता ने इशारा में बुधराम के घर की ओर इशारा किया। पीड़िता को बुधराम के घर ले जाने पर पीड़िता द्वारा बुधराम के लड़के कौशल को देखकर हाथ पकड़ कर इशारा में बताई कि आरोपी कौशल द्वारा 01 वर्ष पूर्व में पीड़िता को शादी करने का झांसा देकर जबरन अनाचार किया गया हैं और घटना दिनांक के पश्चात भी अलग-अलग जगहों पर पीड़िता के साथ जबरन अनाचार की घटना कारित की गई हैं। मामले में प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना लखनपुर में अपराध क्रमांक 134/24 धारा 376 (2)(ढ) भा.द.वि. एवं पोक्सो एक्ट की धारा 4, 6 का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

दौरान विवेचना के पुलिस टीम द्वारा मामले में शामिल आरोपी की पता तलाश की जा रही थी, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी कौशल की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ की गई, आरोपी द्वारा अपना नाम कौशल उम्र 24 वर्ष साकिन कोसगा थाना लखनपुर का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर घटना कारित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!