किराना दुकान से इलेक्ट्रॉनिक कांटा चोरी के मामले में तीन आरोपी किये गए गिरफ्तार, वैधानिक कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

समदर्शी न्यूज़ – अंबिकापुर : सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ‘ऑपरेशन विश्वास’ के अंतर्गत आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया अफसाना अंसारी साकिन नवागढ़ दिनांक 25 जून 2024 को थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि प्रार्थिया के मकान में ही किराना दुकान का संचालन करती हैं। घटना दिनांक 11 जून 2024 को देर शाम प्रार्थिया का निवास स्थित किराना दुकान खुला हुआ था, दुकान के दरवाजा का एक पल्ला खुला था और घर का काम कर रही थी, उसी दौरान खुले दरवाजा से प्रार्थिया देखी कि कामरान, कादीर तथा राजा प्रार्थिया के दुकान के बाहर आए और दुकान में रखा इलेक्ट्रानिक कांटा का तार खींचकर इलेक्ट्रानिक कांटा को चोरी कर ले गये है। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 409/24 धारा 457, 380, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

दौरान विवेचना के पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपियों के सम्बन्ध में पता तलाश किया जा रहा था, पुलिस टीम के प्रयास से मामले के आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। आरोपियों द्वारा अपना नाम (01) कामरान फरीदी उर्फ़ छोटू उम्र 20 वर्ष सकिन  नवागढ़ अम्बिकापुर, (02) कादिर फरीदी उम्र 18 वर्ष साकिन नवागढ़ अम्बिकापुर, (03) राजा उर्फ़ विकाश सारथी उम्र 27 वर्ष साकिन नवागढ़ अम्बिकापुर का होना बताया गया, आरोपियों से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर किराना दुकान से इलेक्ट्रॉनिक कांटा की चोरी का अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया।  आरोपियों के निशानदेही पर दुकान से चोरी किया गया इलेक्ट्रॉनिक कांटा जप्त किया गया हैं। आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं। इस प्रकरण की सम्पूर्ण कार्यवाही मे थाना कोतवाली से उपनिरीक्षक रम्भा साहू, आरक्षक दीपक दास, आरक्षक रमन मण्डल सम्मिलित रहे।

Advertisements
error: Content is protected !!