नगर के विकास के लिए जशपुर विधायक रायमुनि भगत ने प्रतिनिधि मंडल के साथ उप मुख्यमंत्री अरूण साव से की मुलाकात, नगर विकास के प्रस्ताव और समस्या पर हुई विस्तार से चर्चा.

समदर्शी न्यूज़ – जशपुर : नगर के विकास और समस्याओं के निराकरण के लिए जशपुर की विधायक रायमुनि भगत, पर्यटन मंडल के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण कुमार राय और भाजपा के जिला महामंत्री मुकेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह ने रायपुर में उप मुख्यमंत्री और नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव से मुलाकात की। विधायक रायमुनि भगत ने उप मुख्यमंत्री अरूण साव से जिला मुख्यालय के लिए नए बस स्टेण्ड निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति देने का अनुरोध करते हुए बताया कि वर्तमान में जो बस स्टेण्ड जशपुर शहर के बीच में संचालित है, वह दशकों पुराना हो चुका है। समय के साथ यात्री और बसों की संख्या बढ़ने से यह बस स्टेण्ड अब छोटा पड़ रहा है। शहर की आबादी भी बढ़ चुकी है। ऐसे में यात्री बसों को शहर के बीच से हो कर गुजरना पड़ता है, ऐसे में दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

उन्होनें बताया कि जशपुर का बस स्टेण्ड, अंर्तराज्यीय बस स्टेण्ड है। यहां से प्रतिदिन झारखंड, ओडिशा के साथ रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर के लिए सौ से अधिक बसें रवाना होती हैं और यहां पहुंचती है। ऐसे में इस छोटे से बस स्टेण्ड में यात्रियों को सुविधा नहीं मिल पा रही है। यात्रियों को सर्वसुविधा युक्त बस स्टेण्ड का लाभ देने के लिए नगरपालिका ने 10 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया है और प्रस्तावित बस स्टेण्ड के लिए जमीन का चयन भी कर लिया है। इसके साथ ही 5 करोड़ का आडोटोरियम सहित 7 करोड़ के अन्य विकास कार्यो के संबंध में भी उप मुख्यमंत्री अरूण साव से विस्तार से चर्चा हुई। उप मुख्यमंत्री ने इन सभी प्रस्ताव का परीक्षण और अधिकारियों से चर्चा कर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Advertisements
error: Content is protected !!