सजगता एवं बेहतर संरक्षा कार्य में सहभागिता निभाने वाले रेल संरक्षा के सजग प्रहरी को महाप्रबंधक सुश्री नीनु इटियेरा ने किया सम्मानित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़, बिलासपुर : रेल परिचालन में संरक्षा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता है । सजगता एवं बेहतर संरक्षा कार्य में सहभागिता निभाने वाले रेल संरक्षा के सजग प्रहरी कर्मचारियों का सम्मान महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के द्वारा हर माह आयोजित संरक्षा बैठक के दौरान किया जाता है । इसी कड़ी में आज दिनांक 03 जुलाई’2024 को बिलासपुर मंडल में कार्यरत संरक्षा कोटि के कर्मचारी को उनके उत्कृष्ट एवं सराहनीय संरक्षा सबंधी कार्य निष्पादन के लिए महाप्रबंधक सुश्री नीनु इटियेरा के द्वारा सम्मानित किया गया ।

 बिलासपुर रेल मण्डल के वरिष्ठ सहायक लोको पायलट संत शरण कुमार ने 15 मई’ 2024 को एक डाउन ट्रेन के लोको में अपनी ड्यूटि के दौरान राबर्ट्सन-खरसिया सेक्शन में देखा कि दूसरी दिशा से आने वाली अप ट्रेन का एक वैगन फैला हुआ है, जो कि  ओएचई असेंबली से टकराकर उसे क्षतिग्रस्त कर सकता था और एक संभावित दुर्घटना का कारण भी बन सकता था । उन्होने तुरंत इस घटना की  सूचना ऑन ड्यूटि स्टेशन मास्टर/ खरसिया को दी, जिसके उपरांत इसकी सुचना कंट्रोल को दी गयी और  गाड़ी को खरसिया स्टेशन पर कंट्रोल कर के आवश्यक सुधार कार्य करने के बाद ट्रेन को सुरक्षित रूप से रवाना किया गया । श्री  संत शरण कुमार, वरिष्ठ सहायक लोको पायलट की  सजगता एवं सतर्कता से ट्रेन परिचालन में संरक्षा सुनिश्चित हुई ।

संरक्षा कोटि के कर्मचारी को सम्मानित किए जाने के अवसर पर प्रधान मुख्य संरक्षा अधिकारी, अन्य विभागाध्यक्ष सहित अधिकारीगण उपस्थित थे ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!