हवन, पूजा-पाठ क्रिया कराने का झांसा देकर ऑनलाईन सायबर ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय ठग पर बड़ी कार्यवाही : ठगों के झांसे में आकर प्रार्थिया ने गंवाये थे करीबन 36 लाख 73000 रूपये.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बिलापुर, 9 जुलाई 2024 | प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना का विवरण इस प्रकार है कि सोनगंगा कालोनी सरकण्डा निवासी पीड़ित महिला ने थाना उपस्थित होकर दिनांक 10 जनवरी 2024 को लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका स्वास्थ्य कुछ दिनों से खराब रहने के कारण अपने स्वास्थ्य संबंधी ज्योतिषी जानकारी के लिए गूगल के माध्यम से हनुमन्त निकेतन डॉट काम साइट में जाकर जानकारी सर्च की थी।

जिस पर मोबाईल नंबर 9519248866 से कॉल आया और बोला कि हवन-पूजन के नाम पर 3350 रूपये आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाता में जमा करें। तब उक्त आशीष त्रिपाठी नामक व्यक्ति के खाते में 3350 रूपये ट्रांसफर करने बाद अलग-अलग तिथियों में सम्पर्क कर हवन पूजन एवं दान-दक्षिणा, गौ-दान, विन्ध्यवाशिनी दान, मारन क्रिया दान, बंधक क्रिया दान, सुरक्षा कवच दान जैसे अनेक प्रकार के हवन-पूजन, दान क्रिया आदि के लिए स्वास्थ्य में रूकावट हो जायेगा कहते हुये झांसे में लेकर अलग-अलग किश्तों में करीब 36,73,000 रूपये प्राप्त कर ठगी किया एवं और अधिक पैसों की मांग कर रहा था। प्रार्थिया की उक्त रिपोर्ट पर अपराध सदर कायम कर विवेचना में लिया गया।

श्री रजनेश सिंह (भा.पु.से.) पुलिस अधीक्षक बिलासपुर द्वारा धोखाधड़ी व सायबर अपराधों की समीक्षा कर समस्त राजपत्रित अधिकारियों को विशेष निर्देश दिये गये थे, इस निर्देश के परिपालन में थाना सरकण्डा एवं ए.सी.सी.यू. बिलासपुर की एक विशेष टीम प्रयागराज रवाना की गई।  टीम द्वारा आरोपियों का पता ठिकाना ज्ञात कर विवेचना प्रारम्भ की गई, आरोपी के ऑनलाईन ठगी का काम करने में संलिप्त होने की जानकारी प्राप्त हुई। स्थानीय पुलिस के सहयोग से आरोपी आशीष त्रिपाठी उर्फ अभिवन त्रिपाठी निवासी प्रयागराज को हिरासत में लेकर पुछताछ की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!