एक पेड़ माँ के नाम : जगह-जगह हो रहा पौधरोपण, उद्योग मंत्री ने जवाहर नवोदय विद्यालय में पौधरोपण अभियान का किया शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 14 जुलाई 2024/ छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत जगह-जगह पौधरोपण का कार्य किया जा रहा है। इस अभियान में स्कूली बच्चे, आम नागरिक और जनप्रतिनिधि भी उत्साह के साथ हिस्सा ले रहे हैं। कोरबा जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय सलोरा (छुरी) में उद्योग मंत्री श्री लखनलाल देवांगन ने अपनी माताजी स्वर्गीय श्रीमति सोनकुंवर देवांगन की स्मृति में पौधा रोपण कर वृक्षारोपण अभियान की शुरूआत की।

उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन द्वारा प्रधानमंत्री के महाअभियान एक पेड़ मां के नाम के तहत् अधिक से अधिक पेड़ लगाने एवं उनकी सुरक्षा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित और बेहतर बनाने के लिए हम सबको जागरूक रहना होगा। पौधरोपण के इस कार्य में व्यापक जनभागीदारी आवश्यक है। समाज के सभी वर्गों को इसके लिए आगे आना होगा। इस मौके पर उन्होंने पौधा वितरण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस रथ के माध्यम से आम नागरिकों को निःशुल्क पौधा वितरण किया जा रहा है।

कलेक्टर अजीत वसंत द्वारा वृक्षारोपण के साथ-साथ बिजली के दुरूपयोग का कम करने एवं जल संरक्षण कर पर्यावरण के प्रति और अधिक जागरूक होने का संदेश दिया गया। वन विभाग के अधिकारियों ने अपने पर्यावरण सुरक्षा के संबंध में सभी को जागरूक रहने एवं अधिक से अधिक वृक्ष लगाने का संदेश दिया गया। जवाहर नवोदय विद्यालय परिसर में वन विभाग द्वारा तैयार माँ कोसगई वाटिका में जनप्रतिनिधियों, ग्रामीणों, अध्यापकों एवं छात्रों द्वारा लगभग 150 पौधे लगाए गए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!