नाबालिग को भगा ले जाने वाला युवक जांजगीर-चांपा के नवागढ़ से गिरफ्तार, आरोपी को पॉक्सो एक्ट में भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ 15 जुलाई 2024 | पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के दिशा निर्देशन पर गुम नाबालिग की खोज में कोतरारोड़ पुलिस को पिछले डेढ़ साल से लापता बालिका को ढूंढ निकालने में सफलता मिली है। 08 सितंबर 2024 को कोतरारोड़ पुलिस द्वारा गुम बालिका को जांजगीर-चांपा जिले के नवागढ़ थाना क्षेत्र से दस्तयाब किया गया।  बालिका को भगा ले जाने वाला युवक फरार था, जिसे आज गिरफ्तार कर अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

गुम बालिका के संबंध में 12 सितंबर 2022 को थाना कोतरारोड़ में बालिका के पिता द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि 09 सितंबर 2022 को बालिका स्कूल जाने के नाम पर घर से निकली थी और शाम तक वापस नहीं आयी। बालिका के पिता की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना कोतरारोड़ में अपराध क्रमांक 252/2022 धारा 363 आईपीसी के अंतर्गत अज्ञात आरोपी पर अपराध पंजीकृत कर गुम बालिका को पता तलाश में लिया गया। पतासाजी के क्रम में बालिका के परिजन, सहेलियों से पूछताछ करने पर बालिका के जिला जांजगीर-चांपा थाना नवागढ़ क्षेत्र के युवक परमेश्वर अजगल्ले के साथ मित्रता होने की जानकारी मिली। संदेही युवक और बालिका मोबाइल बंद कर छिप कर रह रहे थे, दोनों के रहने के स्थान की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पा रही थी।

बालिका ने अपने कथन में संदेही परमेश्वर अजगल्ले से बातचीत और प्रेम संबंध होने की जानकारी दी और बताई कि 9 सितंबर 2022 को परमेश्वर द्वारा शादी का झांसा देकर रेलवे स्टेशन रायगढ़ बुलाकर ट्रेन में बिठाकर दिल्ली ले जाना और किराया मकान में रखकर शारीरिक संबंध बनाना बतायी। उसके बाद बालिका को गांव में छोड़कर परमेश्वर अलगल्ले काम करने उड़ीसा चला गया था। बालिका के कथन, मेडिकल रिपोर्ट पर प्रकरण में धारा 366, 376 आईपीसी 4, 6 पॉक्सो एक्ट जोड़कर बालिका का बाल कल्याण समिति से काउंसलिंग कराया गया। फरार आरोपी को आज नवागढ़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर थाने लाया गया। आरोपी परमेश्वर अजगल्ले पिता शत्रुघन अजगल्ले उम्र 23 साल निवासी थाना क्षेत्र नवागढ़ जिला जांजगीर-चांपा द्वारा घटना करना स्वीकार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी, मेडिकल आदि की औपचारिकताएं पूर्ण कर आज आरोपी को रिमांड पर पेश कर जेल भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!