जशपुर पुलिस ने नाबालिग के अपहरण एवं दुष्कर्म के दो अलग-अलग मामलों में आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, पहला प्रकरण थाना तुमला का तो दूसरा थाना नारायणपुर का.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. जशपुर/कुनकुरी, 17 जुलाई 2024 | विगत दिनों में थाना तुमला की नाबालिग का अपहरण एवं दुष्कर्म के मामले में फरार चल रहे आरोपी आयुष गुप्ता एवं थाना नारायणपुर क्षेत्र की एक नाबालिग गुम बालिका की पतासाजी हेतु पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह द्वारा विभिन्न टीम का गठन कर बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया था एवं इस हेतु सायबर सेल एवं मुखबीर को भी लगाया गया था।

पहले प्रकरण का विवरण इस प्रकार है कि थाना फरसाबहार क्षेत्र के एक पिता ने दिनांक 30 अप्रैल 2022 को थाना तुमला में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 15 वर्षीय नाबालिग पुत्री अपने नाना-नानी के घर (थाना तुमला क्षेत्र स्थित एक ग्राम) में गई थी, जो दिनांक 28 अप्रैल 2022 की रात्रि 08:00 बजे से अपने नाना-नानी के घर से कहीं चली गई, परिजनों द्वारा रात्रि में ही पता-तलाश किया गया, कोई पता नहीं चला। दूसरे दिन प्रातः करीबन 08:00 बजे प्रार्थी की पुत्री रोते हुये घर में आई और बताई कि उसे रोहित राम मोटर सायकल में बैठाकर अपने साथ बनेदा जंगल में ले गया और जबरन दुष्कर्म किया, पीड़िता को विरोध करने पर जान से मारने का भय दिखाया गया। उसी दौरान रोहित राम के साथ रहे योगेश एवं आयुष गुप्ता ने भी मिलकर घटना घटित करने में सहयोग दिया। प्रकरण में रोहित राम एवं योगेश को पूर्व में गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। प्रकरण का सहआरोपी आयुष गुप्ता फरार चल रहा था, इसके विरूद्ध फरारी में चालान पेश किया गया था एवं माननीय न्यायालय द्वारा आयुष गुप्ता का स्थाई वारंट जारी किया गया, आयुष गुप्ता गिरफ्तारी के भय से छिप रहा था।

विगत दिवस पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह को प्रकरण के फरार आरोपी आयुष गुप्ता के अपने ससुराल ग्राम बघिमा थाना पालकोट (झारखंड) में छिपे होने की जानकारी सायबर सेल एवं मुखबीर से मिलने पर तत्काल थाना प्रभारी तुमला निरीक्षक कोमल नेताम के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके के लिये रवाना किया गया। टीम द्वारा दबिश देकर फरार आरोपी आयुष गुप्ता को उसके ससुराल से अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया। आरोपी आयुष गुप्ता उम्र 21 साल निवासी कन्दईबहार थाना फरसाबहार के विरूद्ध अपराध सबूत पाये जाने पर उसे दिनांक 16 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

दूसरे प्रकरण में थाना नारायणपुर क्षेत्र के एक 40 वर्षीय पिता ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग लड़की दिनांक 06 जुलाई 2024 को घर से बाजार जा रही हूं कहकर घर से निकली जो वापस नहीं आई। विवेचना के दौरान मुखबीर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा उक्त नाबालिग बालिका को दिनांक 15 जुलाई 2024 को आरोपी चंद्रशेखर राम के कब्जे से बरामद किया गया।  पूछताछ में नाबालिग बालिका ने बताया कि वह दिनांक 06 जुलाई 2024 को साहीडांड़ के बाजार में घूम रही थी, उसी दौरान उसे ग्राम तमिया थाना सन्ना का चंद्रशेखर राम मिला। जो उसे बहला-फुसलाकर अपने एक रिश्तेदार के घर ले गया एवं वहां दिनांक 14 जुलाई 2024 तक अपने पास रखकर दुष्कर्म किया है। आरोपी चंद्रशेखर राम उम्र 22 साल निवासी तमिया थाना सन्ना का कृत्य धारा 137(2) भा.न्या.सं. का पाये जाने से उसे दिनांक 16 जुलाई 2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!