रायगढ़ विकास के नए पायदान पर होगा स्थापित : वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने 29.4 लाख की लागत से बने बॉक्स क्रिकेट एवं बैडमिंटन कोर्ट का किया लोकार्पण

Advertisements
Advertisements

वित्त मंत्री ने शहर में नया गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की घोषणा

कमला नेहरू गार्डन में 26.81 लाख रुपये के उन्नयन कार्य का किया भूमि पूजन

वृक्षारोपण कर लोगों से पीपल वृक्ष लगाने की अपील

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़/रायपुर, 21 जुलाई 2024/ वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने आज नटवर स्कूल परिसर में बने 29.04 लाख रुपये की लागत से बने बॉक्स क्रिकेट एवं बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने करीब 27 लाख रूपये की लागत से कमला नेहरू गार्डन में उन्नयन कार्य का भूमि पूजन किया। मौके पर उन्होंने पीपल का वृक्षारोपण कर लोगों से अधिक से अधिक पीपल का पेड़ लगाने की अपील की। इस दौरान वित्त मंत्री श्री चौधरी ने शहर में एक नये गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की घोषणा की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि सभी के सहयोग से रायगढ़ का विकास होगा। उन्होंने कहा कि रायगढ़ के विकास के लिए निरंतर कार्य करते रहेंगे। इन कार्यों में गुणवत्ता और समय-सीमा पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने शहर में हो रहे निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क निर्माण सहित सभी दिशा में कार्य कर रही है। आने वाले समय में सभी के सहयोग से रायगढ़ विकास के नए पायदान पर स्थापित होगा।

वित्त मंत्री श्री चौधरी ने नटवर स्कूल परिसर में 20 लाख 33 हजार रुपए की लागत से बॉक्स क्रिकेट एवं 8 लाख 71 हजार रुपए की लागत से बैडमिंटन कोर्ट का विधिवत पूजा-अर्चना कर लोकार्पण किया। इस दौरान मंत्री श्री चौधरी ने बॉक्स क्रिकेट में क्रिकेट खेल का और बैडमिंटन कोर्ट पर बैडमिंटन खेल का आनंद भी लिया। इसके साथ ही कमला नेहरू गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में 26 लाख 81 हजार रूपये की लागत से गार्डन उन्नयन कार्य का भूमि पूजन किया गया। जिसके अंतर्गत गार्डन में शौचालय, रिनोवेशन, साइड बाउंड्री वॉल, फब्बारा उन्नयन, प्रवेश द्वार पर गेट निर्माण, फुटपाथ उन्नयन के कार्य होंगे। इस दौरान उन्होंने शहर में एक नये गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने गार्डन निर्माण के लिए स्थान चिन्हांकित कर प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने संबोधित करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी के मंशानुरूप खेल गतिविधियों को बढ़ाने के साथ ही स्थानीय युवाओं को खेल संसाधन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही शहर के अन्य स्थानों में भी खेल संसाधन को बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री श्री चौधरी के निर्देश पर जगह चिन्हांकन का कार्य किया जा रहा है ताकि सभी युवाओं को खेल गतिविधियों में  अवसर मिल सके। उन्होंने कहा कि जो कार्य पूर्ण हो रहे है उनका लोकार्पण भी किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इन संपत्ति का उपयोग करने के साथ ही इसका देखभाल भी करें। ऐसी व्यवस्थाएं बड़े शहरों में होने के साथ ही काफी पैसे खर्च करने पड़ते है, लेकिन वित्त मंत्री श्री चौधरी के पहल पर यह सुविधा रायगढ़ शहर को मिल रही है। उन्होंने कहा कि इन संसाधनों के माध्यम से रायगढ़ से भी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतिभा उभरे। 

इस अवसर पर गुरुपाल भल्ला, पूर्व सभापति सुरेश गोयल, डिग्री लाल साहू, अनुपम पाल, निगम नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पूनम दिबेश सोलंकी, पार्षद सुभाष पांडेय, पंकज कंकरवाल, सीनू राव, राघवेंद्र सिंह, कौशलेश मिश्रा, नब्बू खान, आशीष ताम्रकार, मुकेश जैन, विवेक रंजन सिन्हा, सीईओ जिला पंचायत जितेन्द्र यादव, वनमंडलाधिकारी रायगढ़ सुश्री स्टायलो मण्डावी, आयुक्त नगर निगम सुनील कुमार चंद्रवंशी, उपायुक्त नगर निगम सुतीक्षण यादव, गार्डन समिति, योग समिति के पदाधिकारी, निगम कार्यपालन अभियंता अमरेश लोहिया, सहायक अभियंता सूरज देवांगन, उप अभियंता श्रीमती यज्ञा सिदार, मुन्ना ओझा सहित जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!