नेशनल हाईवे पर चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को कोतरारोड़ पुलिस ने किया गिरफ्तार…. चोरी के अपराध में भेजे गए रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़. रायगढ़, 24 जुलाई 2024 | पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के मार्गदर्शन पर कोतरारोड़ पुलिस को नेशनल हाईवे 49 पर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। पुलिस ने आरोपियों से चोरी की मोबाइल, डिजीटल घड़ी, नकदी रुपये और आरोपियों की बाइक जप्त कर आरोपियों को चोरी के अपराध में ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है।

चोरी की घटना को लेकर 23 जुलाई 2024 को थाना कोतरारोड़ में कन्हैया खड़िया (उम्र 25 साल) निवासी ग्राम बनहर द्वारा आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। रिपोर्टकर्ता ने बताया कि रायगढ़ के मोबाइल शॉप में काम करता है, प्रतिदिन की भाँति 02 जुलाई की रात ड्यूटी के बाद रायगढ़ से अपनी मोटर सायकल पर घर बनहर जा रहा था कि रात्रि करीब 10:30 बजे नेशनल हाईवे 49 में गेजामुडा चौक के पास मोटर साइकिल खड़ी कर हैंडल में अपने बैग को लटका कर कुछ दूरी पर पेशाब कर रहा था। उसी समय दो लड़के मोटर साइकिल में आकर रुके फिर वहां से चले गए। कन्हैया खड़िया पेशाब कर मोटर साइकिल के पास आया तो देखा उसके मोटर साइकिल पर रखा बैग नहीं था। बैग के अंदर मोबाइल, घड़ी, पर्स, टिफिन, रेनकोट नगदी रकम ₹7000 को वही दो अज्ञात युवक चोरी कर ले गए। जिस पर थाना कोतरारोड़ में अपराध क्रमांक 260/2024 धारा 303(2) बीएनएस के अंतर्गत अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी द्वारा तत्काल अपने स्टॉफ के साथ मौके पर रवाना हुए और गेजामुड़ा चौक तथा एनएच के दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज चेक कर आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। इसी दरमियान मुखबिर द्वारा थाना प्रभारी को गेजामुडा चौक पर जूटमिल क्षेत्र के दो युवक योगेश चौहान उर्फ गोलू तथा चंद्रकांत बंजारे को पान ठेले में खड़े होना और मुंह पर कपड़ा बांधकर हाईवे पर घूमते देखना बताया गया। मुखबिर सूचना पर थाना प्रभारी और उनकी टीम दोनों संदेही की पतासाजी करते हुए जोरापाली में दबिश दिया गया दोनों वहां से भाग गए थे।

पुलिस दोनों की पतासाजी करते हुए उनके घर पहुंची और दोनों संदेही – चंद्रकांत बंजारे और योगेश चौहान उर्फ गोलू दोनों निवासी राजीव नगर जूटमिल को हिरासत में ली। दोनों से सख्ती से पूछताछ करने पर वे बताएं कि हाईवे में मोटर सायकल पर राहगीरों से चोरी के इरादे से रात में घूमा करते हैं और मौका देखकर चोरी को अंजाम देते हैं। उन्होंने 2 जुलाई की रात एक युवक के मोटर साइकिल के हैंडल पर टंगा बैग चोरी कर भाग जाना बताएं, जिसमें मोबाइल, डिजिटल घड़ी, बैग, रेनकोट, टिफिन और रुपए मिले थे। आरोपियों के मेमोरेंडम पर 02 एंड्राइड मोबाइल, एक डिजिटल घड़ी, बैग, रेनकोट, टिफिन, घटना में प्रयुक्त होंडा SP 125 मोटर साइकिल, खर्च के बाद बचे ₹3000 की जप्ती की गई है ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!