पुलिस महानिरीक्षक रेंज बिलासपुर द्वारा थाना चांपा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले गणमान्य नागरिकों को किया गया सम्मानित

Advertisements
Advertisements

चांपा क्षेत्र के गणमान्य नागरिकों एवम संगठनों के सहयोग से लगाया जा रहा है चौक चौराहों में CCTV  कैमरा

CCTV कैमरा लगाने से अपराधो की रोकधाम एवम पीड़ित को न्याय दिलाने, आरोपी को पकड़ने में पुलिस की सफलता होगी

SDOP चाम्पा यदुमणि सिदार एवम निरीक्षक डाक्टर नरेश कुमार पटेल थाना प्रभारी चांपा के उचित प्रयासों से एवम चांपा क्षेत्र के लोगो के सहयोग से लगाया जा रहा है CCTV कैमरा

समदर्शी न्यूज़ जाँजगीर-चाँपा, 26 जुलाई 2024/ वर्तमान समय में बढ़ते अपराध को दृष्टिगत रखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से जिले के चौक चौराहों पर के पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा श्री विवेक शुक्ला (IPS) एवम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल द्वारा CCTV कैमरा लगाने के निर्देश दिए जाने पर। SDOP चाम्पा श्री यदुमणि सिदार एवम निरीक्षक डाक्टर श्री नरेश कुमार पटेल थाना प्रभारी चांपा द्वारा CCTV कैमरा लगाने हेतु पहल किया गया जिसमे थाना चांपा क्षेत्र के लोगो से सहयोग से चौक चौराहों पर CCTV कैमरा लगाया जा रहा है।

जिला पुलिस जांजगीर द्वारा हर दृष्टि से सुरक्षित करने की सोच के साथ पुलिस काम कर रही है। अपराध नियंत्रण के पहलू को हमने गंभीरता से लिया है। अत्यंत प्रसन्नता की बात है कि समाज के अलग-अलग क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले चिंतनशील वर्ग ने इस काम में पुलिस का सहयोग करने के साथ एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। चांपा शहर  में सुरक्षा की दृष्टिगत प्रवेश और निकासी वाले बिंदु के अलावा अन्य महत्वपूर्ण केंटो को हाई फ्रीक्वेंसी क्षमता वाले सीसीटीवी कैमरा से लैस किया जा रहा है। इनके माध्यम से आसपास की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। अप्रत्याशित घटना की स्थिति में यह संसाधन पुलिस की जांच और पीड़ित पक्ष को रहा देने के लिए अपनी उपयोगी भूमिका निभाएंगे।

पुलिस के द्वारा की गई पहल पर ट्रक ट्रांसपोर्ट  एसोसिएशन, ज्वेलर्स एसोसिएशन, स्टोन क्रेशर यूनियन, ब्राम्हण समाज , वरिष्ठ व्यापारियों सहित अन्य  लोगों ने रुचि दिखाई। साथ ही  पुलिस की इस योजना को ऊंचाई देने के लिए आर्थिक रूप से हमें अपेक्षित सहयोग प्रदान किया । इस सहयोग से ही चांपा शहरी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉलेशन का काम क्रियान्वित करने जा रहे हैं और जल्द ही यह काम पूर्ण होने के साथ सुरक्षा की भावना को मजबूती देगा। पुलिस का कंट्रोल रूम भी क्लोज सर्किट्स कैमरे के माध्यम से आसपास की गतिविधियों पर नजर रखेगा।पुलिस की योजना आप सभी के सहयोग से सफल होने जा रही है इसके लिए चाँपा पुलिस आपका हार्दिक धन्यवाद ज्ञापन करती है और यह भी आशा करती है कि भविष्य में भी आपका इसी प्रकार से सहयोग हमें प्राप्त होता रहेगा।

उपरोक्त सराहनीय कार्य में थाना चांपा क्षेत्र के चांपा, सेवा संस्थान के सदस्य, ट्रक ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन चांपा, सराफा एसोसिएशन चांपा, श्री मनोज शर्मा आनलाइन कंप्यूटर चांपा, ब्राम्हण समाज चांपा, श्री अजय बंसल ब्यवसायी, एवम थाना चांपा क्षेत्र के गणमान्य नागरिक द्वारा CCTV कैमरा लगाने में सहयोग किए जाने से श्री पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज बिलासपुर डाक्टर संजीव शुक्ला द्वारा सम्मानित किया जाकर उनके कार्यों की प्रशंसा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!