रीवा से अपने गृहग्राम जशपुर लौट रहा युवक बिलासपुर रेलवे स्टेशन में अचानक ट्रेन से कूदा, चार दिनों बाद डायल 112 ने अपनी सूझबूझ से सकुशल परिजनों को किया सुपुर्द

Advertisements
Advertisements

रेलवे ऑफिस के छत पर एक अज्ञात युवक के बैठने की सूचना 112 को प्राप्त हुई

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 27 जुलाई 2024/ थाना तोरवा क्षेत्र में रेलवे ऑफिस की छत पर एक युवक के बैठे होने एवं न उतरने की सूचना तोरवा डॉयल-112 को प्राप्त हुई जिसपर आरक्षक 1292 सुनील पटेल एवं चालक जयेश कश्यप तत्काल घटना स्थल पहुंचें जहाँ एक 22 साल का युवक रेलवे ऑफिस की छत पर बैठा हुआ था जो नीचे नहीं उतर रहा था देखने में युवक की मानसिक स्थिति कमजोर लग रही थी जिसे किसी तरह अपनी बातों में बहाल कर बड़े ही मशक्कत से नीचे उतारा गया। युवक से उसका नाम पता पूछने पर नहीं बता पा रहा था लगातार बात करने एवं मनोवैज्ञानिक तरीक़े से पूछने पर बहुत देर बाद युवक ने अपना नाम अमन बताते हुए अपना घर जशपुर जिले के ग्राम रोबना थाना कांसाबेल का होना बताया है।

इतनी जानकारी के आधार आरक्षक सुनील पटेल द्वारा जशपुर जिला के पुलिस कंट्रोल रूम से संपर्क कर थाना कांसाबेल के थाना प्रभारी से संपर्क किया गया एवं युवक की जानकारी दी गई कंसाबेल थाना प्रभारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल अपने थाना क्षेत्र में युवक के परिजनों की पताशाजी की जिससे एक घंटे के अंदर ही युवक के परिजनों की जानकारी प्राप्त हो गई। उनके द्वारा 112 को बताया गया के वो पिछले चार दिन से अपने बेटे को बिलासपुर ज़िले के आस पास के क्षेत्र में ढूँढ रहे थे जो नहीं मिलने पर निराश होकर घर जशपुर वापस लौट रहे थे जिन्हें जानकारी मिलने पर रायगढ़ ज़िले से वापस आ रहे हैं तब तक युवक को उसके भाई जो तारबहार में रहता है उसके सुपुर्द किया गया।

डॉयल-112 की तत्परता एवं सूझबूझ से भटके युवक को उनके परिजनों से मिलाया गया। परिजनों द्वारा बिलासपुर पुलिस व डॉयल-112 टीम को उनके सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद दिया गया। पुलिस अधीक्षक ज़िला बिलासपुर ने 112 आरक्षक की पीठ थपथपा कर उनके इस मानवीय कार्य की प्रशंसा की एवं उन्हें पुरस्कृत किया।

बिलासपुर पुलिस ने जनता से की यह अपील पुलिस अधीक्षक बिलासपुर का कहना है कि किसी भी अपराध,अपराधी,घटना, दुघर्टना या किसी भी परिस्थिति में पुलिस की सहायता की जरूरत होने पर बिना किसी झिझक के डायल-112 पर कॉल करें या किसी भी अन्य माध्यम से पुलिस को सूचित करें. बिलासपुर  पुलिस आमजन की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!