रतनपुर डॉयल-112 के आरक्षक बसंत मानिकपुरी को उनके मानवीय कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह द्वारा किया गया पुरस्कृत

Advertisements
Advertisements

दिनांक 24/07/24 को ग्राम बगदेवा थाना रतनपुर क्षेत्र में आए बाढ़ में अपनी जान की परवाह किए बिना बाढ़ में डूबे घर से नवजात शिशु, तीन साल के बच्चे, तीन बुजुर्ग महिलाओं सहित कुल सात लोगों को सुरक्षित घर से निकाला था ।

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 30 जुलाई 2024/ पुलिस लाइन जिला बिलासपुर स्थित मीटिंग हॉल में ज़िले के वरिष्ठ आरक्षकों हेतु आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह  द्वारा उपस्थित सभी वरिष्ठ आरक्षकों को नए क़ानून संबंधित जानकारी दी गई। साथ ही अच्छी पुलिसिंग, उत्कृष्ट विवेचना, मानवीय कार्य करने वाले एवं आम जानता की सहायता करने वालों को पुरस्कृत करने की घोषणा की। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक द्वारा रतनपुर डॉयल-112 के आरक्षक 1328 बसंत दास मानिकपुरी को बाढ़ में फँसे लोगों को अपनी मानवीयता का परिचय देते हुए नन्हे बच्चे समेत सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए उनके अनुकरणीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

बिलासपुर पुलिस ने जनता से की यह अपील

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर का कहना है कि किसी भी अपराध,अपराधी,घटना, दुघर्टना या किसी भी परिस्थिति में पुलिस की सहायता की जरूरत होने पर बिना किसी झिझक के डायल-112 पर कॉल करें या किसी भी अन्य माध्यम से पुलिस को सूचित करें. बिलासपुर  पुलिस आमजन की सहायता के लिए सदैव तत्पर रहती है।

Advertisements
Advertisements

One thought on “रतनपुर डॉयल-112 के आरक्षक बसंत मानिकपुरी को उनके मानवीय कार्य के लिए पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह द्वारा किया गया पुरस्कृत

Comments are closed.

error: Content is protected !!