ड्यूटी में लापरवाही, विवाद करने वाले व अनुशासनहीन आरक्षक को पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह ने किया निलंबित

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बिलासपुर, 3 अगस्त 2024/ पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा द्वारा सहकर्मी से विवाद करने का वीडियो की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह (आईपीएस )के द्वारा रक्षित निरीक्षक को जांच हेतु आदेशित किया गया। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि  यह आरक्षक पूर्व में अपने सहकर्मी से विवाद करने का आदी है। कुछ दिन पूर्व मुलज़िम पेशी के दौरान प्रधान आरक्षक से विवाद की शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर श्री रजनेश सिंह के द्वारा  निंदा की सजा और चेतावनी दी गई थी ।

 दिनाँक 1/8/24 मुलज़िम पेशी के दौरान लापरवाही करने पर एक अन्य आरक्षक  के द्वारा उसे टोका  गया था व इसकी जानकारी रक्षित निरीक्षक को दी गई थी। जिससे उसे  वापस भेज कर दूसरे आरक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी । आरक्षक विष्णु चंद्रा को समझाईस देकर स्पष्टीकरण लिया गया तथा  कर्तव्य से अनुपस्थिति भी दर्ज की गई थी।

 दिनाँक 2/8/24 को पुनः  अन्य स्टाफ मुलज़िम लेने के लिए लाइन से जेल हेतु रवाना हुए उस दौरान बीच रास्ते में आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा द्वारा उनसे विवाद करने लगा । जिसे वहां उपस्थित स्टाफ द्वारा हटाया गया। उक्त  घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह को मिलने पर उनके द्वारा इस प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त आरक्षक को निलंबित किया गया है एवं प्राथमिक जांच आदेश की गई है जांच उपरांत और अनुशासनात्मक कार्यवाही पृथक से की जाएगी ।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!