मेगा शिक्षक पालक कार्यक्रम : गम्हरिया स्कूल में शामिल हुई जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत, कहा – बच्चों की अच्छी शिक्षा और उन्नत भविष्य के लिए अभिभावक शिक्षकों से नियमित संवाद आवश्यक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 7 अगस्त 2024/ शासकीय माध्यमिक शाला गम्हरिया में मेगा शिक्षक पालक कार्यक्रम का आयोजन हुआ,इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने कहा कि बच्चों की अच्छी शिक्षा और उन्नत भविष्य के लिए अभिभावक शिक्षकों से नियमित संवाद अति आवश्यक है।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ राज्य में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देश पर मेगा शिक्षक पालक कार्यक्रम का आयोजन स्कूलों में किया जा रहा है।इस क्रम में यह कार्यक्रम का आयोजन जशपुर के शासकीय माध्यमिक शाला गम्हरिया में भी आयोजित किया गया,जहां मुख्य अतिथि के रूप में जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत मौजूद रही,अपने संबोधन में श्रीमती भगत ने बच्चों और पालकों का हौसला बढ़ाते हुवे शिक्षा के प्रति जागरूक किया और शिक्षा का महत्व विस्तार से बता सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य का कामना किया।

अपने संबोधन के दौरान श्रीमती भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के द्वारा राज्य में बच्चों के बेहतरी शिक्षा और अच्छे परिणाम के लिए मेगा शिक्षक पालक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है,इस कार्यक्रम के दौरान पालकों और शिक्षकों में आवश्यक चर्चाएं होंगी,जिसमें बच्चों में शिक्षा और उनके गतिविधियों पर और भी सुधार लाने परिणाम कारगार साबित होगा।श्रीमती भगत ने कहा कि बच्चों की अच्छी शिक्षा और उन्नत भविष्य के लिए अभिभावक शिक्षकों से नियमित संवाद अति आवश्यक है।जितना अधिक शिक्षक और अभिभावक संवाद प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे, उतना ही अधिक बच्चों का रचनात्मक विकास होगा उन्होंने पालकों तथा शिक्षकों से कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए उन्हें बेझिझक बोलने के लिए तैयार करें। श्रीमती भगत ने कहा कि शिक्षा विकास का मूलमंत्र हैं। यह केवल नौकरी पाने का माध्यम नहीं है बल्कि किसी भी क्षेत्र में सबसे अच्छा काम करने के लिए भी शिक्षा बेहद जरूरी है। एक शिक्षित और अशिक्षित व्यक्ति दोनों ही जीवन जीते हैं लेकिन दोनों के जीवन की गुणवत्ता में काफी अंतर देखने में आता है।

इस अवसर पर ग्रामीण मंडल महामंत्री राधे भगत,कृपा शंकर भगत सहित विद्यालय के प्राचार्य अरुण कुमार चौधरी,हायर सेकंडरी विद्यालय के प्राचार्य आर के पांडे व समस्त शिक्षकगण और बच्चों के पालक मौजूद रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!