कोरोना संक्रमण का फैलाव प्रदेश सरकार की घोर लापरवाही और निकम्मेपन का प्रमाण : भाजपा

Advertisements
Advertisements

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय ने पूछा- प्रदेश सरकार बताए, किन लोगों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए न्यू ईयर की पार्टीज़ होने दी?

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि छत्तीसगढ़, और विशेषकर राजधानी में कोरोना संक्रमण की एकाएक बढ़ी दर प्रदेश सरकार की घोर लापरवाही और निकम्मेपन का जीता-जागता प्रमाण है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि राजधानी में न्यू ईयर पार्टी के बाद पिछले चार-पाँच दिनों में ही चार-पाँच गुना तक बढ़े कोरोना पॉज़ीटिव मामलों ने प्रदेश को एक बार फिर दहशत के साए में धकेल दिया है और प्रदेश सरकार बजाय कोरोना रोकथाम के पुख़्ता इंतज़ााम करने के सियासी नौटंकियों और लफ़्फ़ाजियों में ही मशगूल है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि तारीख़वार देखें तो कोरोना को लेकर अपनी तैयारियों का ढोल पीटकर प्रदेश को ग़ुमराह करने वाली कांग्रेस की प्रदेश सरकार का असली चरित्र बेनक़ाब हो जाता है। 29 दिसंबर को प्रदेशभर में कोरोना मरीजों की संख्या 100 और संक्रमण दर 0.45% थी, जबकि अगले ही दिन 30 दिसम्बर को मरीजों की संख्या एकाएक बढ़कर 250 के पार जा पहुँची और संक्रमण दर 1.18% हो गई। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि दो दिनों में कोरोना संक्रमण के फैलाव के बावज़ूद प्रदेश सरकार ने न्यू ईयर पार्टीज़ के लिए गाइडलाइंस तय करने का ढकोसला करके भी नए साल के जश्न पर सख़्ती नहीं दिखाई। प्रदेश सरकार यह बताए कि आख़िर किन लोगों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए न्यू ईयर की पार्टीज़ होने दी? श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश सरकार की लापरवाही के चलते हुई न्यू ईयर पार्टीज़ का दुष्परिणाम आज प्रदेश देख और भोग रहा है। अब तक सामने आईं मीडिया की ख़बरें बता रही हैं कि जिन लोगों ने नए साल के जश्न में शिरक़त की, वे तो कोरोना संक्रमित हुए ही, अब अन्य लोगों को भी संक्रमित कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पाँच दिनों में ही हालात इतने भयावह हो चले हैं कि छत्तीसगढ़ आज संक्रमण के सामुदायिक प्रसार (कम्युनिटी स्प्रेड) के क़ग़ार पर पहुँच गया है। छत्तीसगढ़ के लोग अब फिर कोरोना संक्रमण की त्रासदी केवल और केवल प्रदेश सरकार के नाक़ारापन के कारण भोगने के लिए विवश हैं। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना की पहली लहर के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आपस में ही भिड़ते रहे। तब कोरोना को लेकर होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव को बुलाया तक नहीं गया और वे मुंबई चले गए। वह लड़ाई आज भी जारी है। क्रिकेट का मैच कराके दूसरी लहर को न्योतकर मुख्यमंत्री बघेल चुनावी लफ़्फ़ाजियाँ करने असम चले गए और अब न्यू ईयर पार्टीज़ के ज़रिए प्रदेश सरकार ने कोरोना की तीसरी लहर को न्योता दिया है। श्री श्रीवास्तव ने सवाल किया कि प्रदेश सरकार आख़िर छत्तीसगढ़ के लोगों से कौन-सी दुश्मनी भंजा रही है? आख़िर प्रदेश के लोगों से इस कांग्रेस सरकार को तक़लीफ़ क्या है?

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!