वृक्षारोपण अभियान ‘एक पेड़ माँ के नाम’ के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक कार्यालय में फलदार भारतीय वृक्षों का किया गया रोपण : पौधे लगाकर वृक्षों के देख-रेख का लिया गया संकल्प.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 10 अगस्त 2024 / विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शुरू किये गए अभियान ‘एक पेड़ मां के नाम’ के अंतर्गत सरगुजा पुलिस द्वारा आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक कार्यालय अम्बिकापुर परिसर में पौधरोपण कर अभियान की शुरुवात की गई। अभियान की शुरुवात करते हुए पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री योगेश पटेल (भा.पु.से.) द्वारा कार्यालय परिसर में फलदार वृक्षों का रोपण कर अन्य कार्यालयीन अधिकारियों/कर्मचारियों को पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अपना योगदान देते हुए एक पेड़ माँ के नाम पर लगाने एवं पौधे का संरक्षण कर वृक्ष के रूप में बढ़ाने के लिए संकल्पित किया गया।

अभियान के अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अमोलक सिंह ढिल्लों द्वारा भी फलदार वृक्ष रोपण किया गया, वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत अन्य पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा भी कार्यालय परिसर में भारतीय पौधे नीम, जामुन, आम, आंवला, बिही लगाए गए हैं। अभियान के अंतर्गत अगले क्रम में रक्षित केंद्र अम्बिकापुर, विभिन्न पुलिस कार्यालय सहित समस्त थाना/चौकी में पौधारोपण अभियान “एक पेड़ माँ के नाम” के अंतर्गत अधिक से अधिक वृक्ष लगाए जाने के निर्देश थाना/चौकी प्रभारियों को दिए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!