जमीन बंटवारा हिस्सा को लेकर अपने भाई की पत्नी की हत्या का षड़यंत्र रचने वाले सहआरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा न्यायिक अभिरक्षा में

Advertisements
Advertisements

थाना सिटी कोतवाली जशपुर में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 296/2021 धारा 302, 120(बी), 34 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध,

प्रकरण का मुख्य आरोपी बसंत महतो को पूर्व में दिनांक 04.12.2021 को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।  

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर, मिली जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत ग्राम गम्हरिया की रहने वाली 30 वर्षीय  महिला को दिनांक 25.11.2021 को आरोपी बसंत महतो उम्र 33 वर्ष निवासी बरटोली थाना डुमरी जिला गुमला (झारखंड) ने जशपुर आकर रात्रि लगभग 07:30 बजे मृतिका को उसके घर के पास बने कुंआ में धक्का देकर गिराने से उसकी मृत्यू हो गई। आरोपी बसंत महतो घटना कारित कर फरार हो गया था, जिसे पता-तलाश कर दिनांक 04.12.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान मृतिका के पति की मृत्यू लगभग 02 वर्ष हो गई थी, मृतिका अपने 02 बच्चों एवं सास के साथ अलग घर में रहती थी। मृतिका का जेठ महेष राम समिलात खाता के पैतृक जमीन को बेचना चाहता था जिसका मृतिका विरोध करती थी। मृतिका अपने जेठ से अपने हिस्से का जमीन मांगती थी तो उसका जेठ महेश राम जमीन देने से मना करता था तथा मारने-पीटने की धमकी देता था, इसलिये मृतिका ने जमीन बंटवारा के लिये तहसील कोर्ट में महेश राम के विरूद्ध आवेदन लगाई थी, इस बात से नाराज होकर महेश राम गांव के लोगों के सामने बोलता था कि कुछ भी हो जाये मैं जमीन का हिस्सा मृतिका को नहीं दूंगा। पुलिस द्वारा पता-तलाश कर महेश राम को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि उसे जमीन बंटवारा में हिस्सा न देना पड़े इसलिये वह अपने साला आरोपी बसंत महतो के साथ मिलकर मृतिका की योजना बनाकर हत्या करवाया। आरोपी महेश राम उम्र 38 वर्ष निवासी गम्हरिया थाना सिटी कोतवाली जशपुर को दिनांक 06.01.2021 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

प्रकरण में आरोपी की गिरफ्तारी करने में निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, प्र.आर. 49 मिथलेश यादव, आर. नारायण सिंह, आर. युधिष्ठर यादव, सहा.आर. जगजीवन राम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!