साहित्य भवन के विस्तार के लिए उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन ने की 20 लाख की घोषणा, तीन साहित्यकारों की पुस्तिका का किया गया विमोचन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 12 अगस्त 2024/ वाणिज्य, उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन रविवार को कोरबा जिले के घंटाघर स्थित पं मुकुटधर पांडेय साहित्य भवन समिति कोरबा द्वारा आयोजित अभिनंदन और पुस्तक विमोचन समारोह में शामिल हुए। मंत्री श्री देवांगन ने कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा की पूजा-अर्चना कर किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित साहित्यकारों ने मंत्री श्री देवांगन का शॉल व श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया। इस अवसर पर पूर्व महापौर जोगेश लांबा, शहर के साहित्यकार और समिति संरक्षक मो. युनुस दानियालपुरी, कमलेश यादव, मुकेश चतुर्वेदी, अध्यक्ष दिलीप अग्रवाल, विजय राठौर, कृष्ण कुमार चंद्रा, बलराम राठौर, जितेंद्र वर्मा और सुश्री अंजना सिंह सहित अन्य साहित्यकार उपस्थित थे।

मंत्री श्री देवांगन ने साहित्यकारों को संबोधित करते हुए कहा की हम तो स्कूल, कॉलेज में सामान्य तौर पर सिर्फ पुस्तकों को अध्यन करते हैं, लेकिन उन पुस्तकों  लिखने वाले लेखक, साहित्यकारों की इसके पीछे बहुत सारी मेहनत होती है। एक-एक शब्द के मायने के हिसाब से उन्हें माले की तरह गूथ कर पुस्तक के माध्यम से हम तक पहुंचाते हैं। इस अवसर पर तीनों साहित्यकारों के पुस्तक क्रमशः बहतरीन के दुलरवा, मधु मंजरी और पारस पखना का विमोचन किया।

कार्यक्रम के दौरान साहित्य समिति द्वारा मंत्री श्री देवांगन से साहित्य भवन में विभिन्न विकास और विस्तार कार्य करने की मांग करने पर उन्होंने विधायक निधि से तत्काल 20 लाख रूपए की देने की घोषणा की। इस अवसर पर पार्षद नरेंद्र देवांगन, नरेंद्र पाटनवार, कोसाबाड़ी मंडल अध्यक्ष अजय विश्वकर्मा, रामकुमार राठौर, मुकुंद सिंह कंवर सहित बड़ी संख्या में साहित्यकार उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!