स्वतंत्रता दौड़ में उमड़ा उत्साह : जशपुर में देशभक्ति का माहौल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर, 14 अगस्त  2024/ जशपुर जिला मुख्यालय में आजादी पर्व से एक दिन पहले आज स्वतंत्रता दौड़ दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ को डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मस्के ने हरी झंडी दिखाकर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह  दौड़ जिला अस्पताल से  प्रारंभ होकर महराजा चौक, बस स्टैंड, गायत्री मंदिर से कोतवाली होते हुए रणजीता स्टेडियम में समापन हुआ। इस दौड़ में जशपुर खेल परिसर सहित अन्य शासकीय स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर विश्वास राव मस्के ने सभी को संबोधित करते हुए  स्वतंत्रता दौड़ का आयोजन का उद्देश्य बताया। उन्होंने कहा कि हम सब भारतवासी स्वतंत्रता सेनानियों, वीर शहीदों के कुर्बानी को सम्मान, स्मरण कर श्रद्धांजलि देने और देश प्रेम की भावना को जगाने के लिए यह आयोजन  किया जाता है। खेल को जीवन का अभिन्न हिस्सा मानते हुए हर खेल गतिविधियों में शामिल होना चाहिए। वही जशपुर एसडीएम प्रशांत कुशवाहा ने सभी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन में खेल भी बहुत महत्व है। सब पढ़ाई में बेहतर कर इस आजादी को महसूस कर सकते है।

इस दौड़ का उद्देश्य आम जनता प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी के बीच आपसी तालमेल सामंजस्य स्थापित करना है।  इसमें अधिकारियों से लेकर बच्चों ने भी दौड़ लगाई है। दौड़ के बाद सभी को शपथ भी दिलाई गई। जिले में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी हो चुकी है। जिले भर में लगातार तमाम आयोजन किए जा रहे हैं। आमजनों की सहभागिता को बढ़ावा देने प्रयास किया जा रहा है ताकि आमजन और प्रशासन के बीच तालमेल बना रहे। 15 अगस्त आज़ादी के पर्व बनाने के पूर्ण पूरे देश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान जारी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!