मंत्री देवांगन के प्रयासों से कोरबा में विकास कार्यों को मिली गति : अंडरब्रिज, इंडोर स्टेडियम समेत कई विकास कार्य स्वीकृत

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर, 16 अगस्त 2024/ वाणिज्य उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन के प्रयासों से कोरबा इलाके में नई सड़कों का निर्माण एवं पुरानी सड़कों की मरम्मत के साथ ही अन्य अधोसंरचना निर्माण के कार्य कराए जा रहे हैं। कोरबा स्थित सर्वमंगला मंदिर मार्ग से कनकी मार्ग को जोड़ने वाली नई सड़क का निर्माण पूर्णता की ओर है। इसी तरह सर्वमंगला मंदिर तिराहे से बरमपुर तक अधूरी सड़क का भी निर्माण तेजी से कराया जा रहा है।

मंत्री श्री देवांगन की पहल पर कई अन्य सड़कों के जीर्णोंद्धार की प्लानिंग की जा चुकी है। बरसात के बाद इन सड़कों के जीर्णोंद्धार शुरू कराया जाएगा। गौरतलब है कि मंत्री श्री देवांगन कोरबा शहर की सड़कों के निर्माण एवं मरम्मत को लेकर शुरू से ही प्रयासरत है। मंत्री श्री देवांगन इस संबंध में शासन स्तर पर प्रभावी पहल करने के साथ ही जिला प्रशासन को समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहे हैं। 

मंत्री श्री देवांगन ने कलेक्टर को मेजर ध्यानचंद चौक रूमगरा से बालको तक की सड़क की मरम्मत का कार्य कराए जाने के निर्देश दिए हैं। मंत्री श्री देवांगन ने कहा है कि यह कोरबा की महत्वपूर्ण सड़क है। उक्त मार्ग पर भारी वाहनों का दिन भर दबाव रहता है। इससे सड़क की स्थिति बेहद खराब हो गई है। लोगों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। इस सड़क का मरम्मत कराया जाना बेहद जरूरी है।

यहां यह उल्लेखनीय है कि मंत्री श्री लखन लाल देवांगन के प्रयासों से कोरबा शहर में निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए अब तक 200 करोड़ से अधिक की राशि की   स्वीकृति मिल चुकी है, इसमें प्रमुख तौर पर अडंरब्रिज, इंडोर स्टेडियम, स्वामिंग पुल आदि के निर्माण कार्य स्वीकृत हुए हैं, जबकि अन्य मदों से 50 करोड़ से ज्यादा की लागत से सड़क, सीसी रोड, नाली निर्माण कार्य मंजूर हुए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!