गाढ़ा गम्हरिया में आयोजित तीन दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का हुआ समापन : जशपुर विधायक ने की विधायक निधि से 11 लाख रुपए देने की घोषणा.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 19 अगस्त / जशपुर के गाढ़ा गम्हरिया में आयोजित तीन दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का रविवार की शाम हुआ भव्य समापन, इस दौरान आयोजन समिति को जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने विधायक निधि से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है, वहीं भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय सहित विधायक श्रीमती रायमुनी भगत ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुवे उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

ज्ञातव्य है कि जशपुर के गाढ़ा गम्हरिया में प्रतिवर्ष तीन दिवसीय फुटबाल प्रतियोगिता का भव्य आयोजन कराया जाता है, जिसमें दो दर्जन से ज्यादा टीम भाग लेती है। इस क्रम में इस बार भी यहां भव्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें फायनल मुकाबला जरिया और कनमोरा के मध्य खेला गया। शानदार रोमांचक मुकाबले में दोनो टीमों ने अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया। इस मुकाबले में उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर जरिया की टीम विजेता बनी और खिताब अपने नाम करने में सफल रही।

कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुवे विधायक श्रीमती भगत ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और आयोजन समिति को विधायक निधि से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।

इस दौरान कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने फुटबाल खेल के प्रति लोगों में भारी उत्साह पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुवे कहा कि कुमार दिलीप सिंह जूदेव का सपना था कि जशपुर राजनैतिक रूप से मजबूत रहे, जशपुर राजनैतिक रूप से मजबूत रहेगा तो खेल, विकास सहित अन्य क्षेत्रों में भी मजबूती से तेजी से कार्य होंगे। सहज व सरल व्यक्तित्व के धनी विष्णुदेव साय अभी राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं, जिसके कारण से जशपुर अभी राजनैतिक रूप से मजबूत हो गया है, इस कारण अब क्षेत्र में खेल सहित अन्य क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास देखने को मिल रहा है। अत्यंत ही हर्ष का विषय है कि आज जशपुर जिला के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाल और हॉकी जैसे खेलों में अपनी प्रतिभा दिखा जशपुर जिले का नाम रौशन कर रहे हैं। यहां के लोगों ने खेल के प्रति जो रुचि दिखाई वह सराहनीय है, खेल के प्रति रुचि बरकरार रखने यहां खेल मैदान स्थापित करने सभी एक राय हो निर्णय लें, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से पहल कर खेल मैदान का निर्माण यहां कराया जायेगा।

श्री राय ने आगे कहा की जशपुर से विधायक के रूप में इस वक्त श्रीमती रायमुनी भगत प्रचंड मतों से जीत कर आगे आई हैं, जिनके द्वारा विधानसभा में रेडी टू ईट योजना पर आवाज उठा स्व-सहायता समूहों को रोजगार वापस दिलाने प्रयास किया है। श्रीमती गोमती साय ने 8 बार के विधायक रामपुकार सिंह को परास्त किया, तो वहीं विष्णुदेव साय ने भी धमाकेदार जीत दर्ज कर मुख्यमंत्री बन पूरे प्रदेश में जशपुर जिला का मान-सम्मान बढ़ाया है, जो अत्यंत ही गौरव का विषय है। इस गौरवशाली पल के जशपुरवासी साक्षी और सहभागी बने ये सौभाग्य की बात है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से शहर मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष संजीव ओझा, जिला मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान, गम्हरिया सरपंच विलियम कुजूर, राधेश्याम राम सहित ग्रामीण एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!