जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा प्रस्तावित भारत बंद के दौरान किए गये हैं, व्यापक स्तर पर सुरक्षा प्रबंध : जिले में 18 की संख्या में पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टियों द्वारा क्षेत्र में की जारी है लगातार पेट्रोलिंग.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 21 अगस्त / विभिन्न संगठनों द्वारा आज दिनांक 21 अगस्त 2024 को भारत बंद का आह्वान किया गया है। इस दौरान जिला बलौदाबाजार-भाटापारा में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु व्यापक स्तर पर सुरक्षा प्रबंध आदेशित किया गया है, जिसके अंतर्गत संपूर्ण जिले को 02 अलग-अलग सेक्टर में विभाजित कर 02 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं 03 उप पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस बल संपूर्ण जिले में लगाया गया है, साथ ही जिले में थाना चौकी क्षेत्र के अंतर्गत कुल 18 की संख्या में पेट्रोलिंग पार्टियों का निर्माण कर क्षेत्र में लगातार पेट्रोलिंग किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिले के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र, व्यापारिक दृष्टिकोण से प्रमुख स्थलों में भी फिक्स पॉइंट लगाकर सुरक्षा प्रबंध किया जा रहा है। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए बलौदाबाजार एवं भाटापारा में अलग-अलग एवं पर्याप्त संख्या में भी रिजर्व बल तैनात किया गया है।

प्रस्तावित बंद के दौरान कानून एवं सुरक्षा प्रबंध हेतु कल दिनांक 20 अगस्त 2024 को सायं 06:00 बजे से पुलिस कार्यालय सभा कक्ष बलौदाबाजार में विभिन्न संगठनों के मध्य शांति समिति की बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें संगठन के पदाधिकारियों को कानून एवं सुरक्षा प्रबंध बनाए रखने हेतु सुरक्षा नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही सायं 07:30 बजे चेंबर ऑफ कॉमर्स बलौदाबाजार के पदाधिकारियों की भी बैठक ली गई, जिसमें बंद के दौरान बलौदाबाजार शहर में शांति व्यवस्था हेतु पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध के संबंध में चर्चा की गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!