विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2025 को लेकर पत्थलगांव एसडीएम ने ली बैठक : सभी बीएलओ, सचिव और पटवारियों को दी जानकारी

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुरनगर 22 अगस्त/ पत्थलगांव एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी की अध्यक्षता में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम-2025 को लेकर बैठक आयोजित हुई। जहां 01 जनवरी 2025 की अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में सभी बीएलओ, सचिव और पटवारियों को जानकारी दी गई। साथ ही  मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण, ओबीसी सर्वे और पंचायतों के परिसीमन के विषय में निर्देशित किया गया।

बैठक में सभी को भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार 01 जनवरी 2025 की अहर्ता तिथि के लिए विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की समय सारणी से अवगत कराते हुए सभी को घर-घर सर्वे कर नए मतदाताओं का नाम जोड़ने, विलोपन एवं संशोधन के प्रस्ताव लेकर कार्यवाही करने निर्देशित किया गया। सभी सचिवों को स्थल निरीक्षण पश्चात मतदान केंद्रों के युक्ति युक्त करण के प्रस्ताव देने और आगामी स्थानीय निर्वाचन के अनुसार एक से अधिक पंचायतों के मतदाता वाले मतदान केंद्र चिन्हांकित करने निर्देशित किया गया। ओबीसी सर्वे का कार्य समय सीमा में पूर्ण करने के साथ-साथ पंचायतों के परिसीमन तथा नवीन पंचायत गठन के प्रस्ताव स्थानीय आवश्यकताओं-समस्याओं को देखते हुए तैयार करने निर्देशित किया गया।

बैठक में तहसीलदार पत्थलगांव श्रीमती उमा सिंह,अतिरिक्त तहसीलदार मनीषा देवांगन,नायब तहसीलदार गणेश सिदार, सीईओ जनपद पंचायत पवन पटेल, सीएमओ नगर पंचायत मो जावेद अंसारी और मास्टर ट्रेनर उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!