जशपुर पुलिस ने 12 दिनों के ऑपरेशन में गोवा से चोरी के आरोपियों को किया गिरफ्तार, चोरी का माल भी बरामद

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 23 अगस्त/ थाना कांसाबेल क्षेत्र निवासी एक युवती द्वारा लिखित शिकायत प्रस्तुत कर दिनांक 04.08.24को रिपोर्ट दर्ज कराई की दिनांक 02.08.24 के रात्रि कोई अज्ञात चोर द्वारा इनके घर में घुस कर सोने चांदी के आभूषण एवं मोबाइल फोन चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध थाना कांसाबेल में अपराध क्रमांक 94/24 धारा 331,305 बी एन एस के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

अज्ञात आरोपी पतासाजी हेतु पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनी के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत के नेतृत्व में कांसाबेल में हुए चोरी के आरोपियों के पातासाजी हेतु पृथक से विशेष टीम गठित कर कार्यवाही की जा रही थी। कार्यवाही दौरान मुखबीर सूचना एवं तकनीकी एक्सपर्ट की सहायता से ज्ञात हुआ कि प्रकरण के आरोपी घटना को अंजाम देने उपरांत भाग कर गोवा राज्य पहुंच चुके है, सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस टीम गोवा के लिये रवाना हुई, टीम द्वारा गोवा पहुंचने पर मिले सूचना के आधार पर लगातार लोकल पुलिस के साथ मिल कर आरोपियों की पतासाजी की गई, लगातार 12 दिन की कड़ी मेहनत के बाद टीम को आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली।

गिरफ्तार आरोपियों के पास से प्रार्थी के घर से चोरी किया गया मोबाइल फोन भी मौके पर बरामद किया गया, आरोपियों से घटना के संबंध पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि ये घटना दिनांक को कुनकुरी से बस में कांसाबेल आए और दिनभर कांसाबेल में रहने के बाद रात करीबन 3 बजे प्रार्थी के घर में पीछे के दरवाजे से घुस कर घर में रखे 2 मोबाइल फोन तथा अलमारी में रखे स्टील डब्बा जिसमे सोने चांदी के गहने थे चोरी करना बताए तथा अगले दिन तपकरा होते हुए ओडिसा के करमडीह स्थित ज्वेलरी दुकान में चोरी के समान को अपने मां की बीमारी का इलाज कराने का कारण बताते हुए बेच कर वहां से झारसुगड़ा होते गोवा के लिए रवाना हो गए और वहां मछली बोट में काम करने लगे।

आरोपियों के बताए अनुसार चोरी गए सोना चांदी के आभूषण की बरामदगी हेतु एक टीम कारमडीह ओडिसा पहुंची जहां ज्वेलरी दुकान के संचालक देवाशीष साहू से 3 नग गलाया हुआ सोने की गिन्नी वजन करीब 7.8 ग्राम चांदी के पायल, चांदी की चेन, चांदी का सिक्का, चांदी की अंगूठी, चांदी चाबी रिंग एवं लाॅकेट कुल करीबन कुल कीमती 58 हजार रुपया एवं आरोपी के पास से चोरी का मोबाइल फोन कीमती 6000 रुपया कुल 64000 रुपया का मशरूका बरामद किया गया। अपराध घटित करने वाले आरोपी एडमन केरकेट्टा उम्र 25 वर्ष साकिन दीपाटोली कुनकुरी, देवाशीष साहू उम्र 31 वर्ष निवासी करमडीह ओडिसा एवं एक अपचारी बालक के विरुद्ध धारा 3(5),331,305,315 भारतीय न्याय संहिता 2023 के तहत कार्यवाही करते हुए माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है।

संपूर्ण कार्यवाही में उप पुलिस अधीक्षक विजय सिंह राजपूत, उप निरीक्षक राजेश यादव, प्रधान आरक्षक मनोज भगत, अनंत मिराज, आरक्षक विनोद यादव, मुकेश पाण्डेय की विशेष भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!