धोखाधड़ी के आरोपी को कोतरारोड़ पुलिस ने किया गिरफ्तार : भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 25 अगस्त / आज कोतरारोड़ पुलिस ने धोखाधड़ी मामले के फरार आरोपी मालिक राम पटेल निवासी जोरापाली को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पिछले तीन साल से गिरफ्तारी से बचने के लिए लुक छिपा रहा था।

आवेदक तोषराम पटेल (उम्र 46 वर्ष) निवासी हीरापुर ने अपने ममरे भाई मालिक राम पटेल (उम्र 38 वर्ष) निवासी जोरापाली, थाना कोतरारोड़ के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत की थी। तोषराम ने बताया कि उसने अपनी पैशन प्रो मोटर सायकल (क्रमांक CG13 SA 1971) का बीमा कराने के लिए आरसी बुक की छायाप्रति मालिकराम को दिया था, मालिकराम ने छलपूर्वक तोषराम के बाइक नंबर का उपयोग एक चोरी की मोटर सायकल में नंबर प्लेट लगाकर किया। मालिक राम ने अपने परिचित इन्दर उरांव को अपनी मोटर साइकिल चलाने दी थी, इसी मोटर सायकल से इन्दर उरांव नामक व्यक्ति ने 01 जनवरी 2021 को एक दुर्घटना की, जिसमें तोरण कुमार खडिया की मृत्यु हो गई। एक्सीडेंट के मामले में कोतरारोड़ पुलिस ने आरोपित इंदर उरांव पर अपराध पंजीबद्ध किया, वाहन स्वामी मालिक राम पटेल ने वाहन के कागजात गुम हो जाना बताया था। कोतरारोड़ पुलिस ने इंदर उरांव और मालिकराम को एक्सीडेंट के अपराध में चालानी कार्यवाही की।

शिकायत जांच में पता चला कि मोटर सायकल पर लगी नंबर प्लेट गलत थी और मालिक राम ने धोखाधड़ी कर यह नंबर इस्तेमाल किया। शिकायत जांच में 27 अप्रैल 2022 को कोतरारोड़ थाने में मालिक राम पटेल के खिलाफ अपराध क्रमांक 113/2022 धारा 420, 417, 467, 468, 471, 414 भादवि के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया।

मामला दर्ज होते ही आरोपी मालिकराम पटेल फरार हो गया था। थाना प्रभारी कोतरारोड़ निरीक्षक त्रिनाथ त्रिपाठी ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया। बीते दिनों सूचना मिली कि मालिक राम पटेल त्यौहार मनाने गांव आया है। इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी मालिक राम पटेल ने अपराध स्वीकार कर लिया है और आज शाम उसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!