महिला पर हमला : पड़ोसी ने घर में घुसकर की छेड़छाड़, गंभीर रूप से किया घायल, हत्या करने के प्रयास में सरगुजा पुलिस ने की त्वरित कार्यवाही.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 26 अगस्त / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही करते हुए आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थी बसंत मिंज साकिन महेशपुर दरिमा द्वारा दिनांक 24 अगस्त 2024 को थाना दरिमा आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थी निजी कार्य से दिनांक 16 अगस्त 2024 को जिला बिलासपुर महमई गया हुआ था। घटना दिनांक को प्रार्थी के पत्नी एवं बच्चे खाना खाने के बाद पत्नी नये मकान में एवं बच्चे पुराने घर में सोने चले गए थे।

इसी दौरान देर रात गाँव का पड़ोसी लक्ष्मण प्रसाद घर का बिजली तार खींचकर लाइट गोल कर दिया और गंदी-गंदी गाली गलौज करते हुए दरवाजा को लात मारकर खोलते हुए प्रार्थी की पत्नी को गलत नीयत से धर-पकड़ करने लगा। प्रार्थी की पत्नी द्वारा विरोध करने पर दरवाजा में लगा लोहे के रॉड के हड़का से पत्नी के सर माथा में गंभीर चोट कारित कर दिया हैं, जिससे आहता मौक़े पर बेहोश हो गयी। आरोपी लक्ष्मण प्रसाद आहता को मृत समझकर मौक़े से भाग गया हैं, भोर में आसपास के लोग आहता को देखकर घटना की सूचना परिवार के लोगों को दिए हैं। मामले में प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 117/24 धारा 109, 74, 332(बी), 296 बी.एन.एस. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा मामले के आरोपी की पता तलाश की जा रही थी, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी लक्ष्मण प्रसाद की घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपना नाम लक्ष्मण प्रसाद उम्र 35 वर्ष साकिन महेशपुर थाना दरिमा जिला सरगुजा का होना बताया गया, आरोपी से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का रॉड हड़का जप्त किया गया हैं, आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!