राम सप्ताह के दौरान मोबाइल चोरी करने वाले आरोपी को भाटापारा पुलिस ने दबोचा : 80 हजार रुपये के मोबाइल बरामद, न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर की गई जेल भेजने की प्रक्रिया.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ बलौदाबाजार-भाटापारा, 27 अगस्त / प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी द्वारा थाना भाटापारा शहर में रिपोर्ट दर्ज कराया गया कि दिनांक 02 अगस्त 2024 को रात्रि 10:00 बजे लगभग राम सप्ताह मंदिर में मैं अपने वीवो कंपनी के मोबाइल से गाना सुन रहा था, कि इसी बीच एक अज्ञात आरोपी द्वारा मेरे मोबाइल को बिना मुझसे पूछे, लेकर वहां से भाग गया, जिसका आसपास पता किया, तो उसका पता नहीं चला। जिसकी रिपोर्ट पर थाना भाटापारा शहर में अपराध क्रमांक 415/2024 धारा 303(2) बीएनएस पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। वर्तमान में भाटापारा शहर में राम सप्ताह कार्यक्रम आयोजित है, इस दौरान श्रद्धालुओं की भारी भीड़ का फायदा उठाकर, कई अपराधिक तत्व मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। इस दृष्टिकोण से भी मोबाइल चोरी करने वाले अपराधियों की धरपकड़ करना अत्यंत आवश्यक था, जिससे मोबाइल चोरी की संभावनाओं को पूर्णरूपेण खत्म किया जा सके।

प्रकरण में थाना भाटापारा शहर पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी, कि इसी बीच सूचना मिली कि एक व्यक्ति काफी संख्या में मोबाइल अपने पास रख कर उसे बचने हेतु ग्राहक की तलाश कर रहा है। इस सूचना पर संदेही द्वारिका प्रसाद उर्फ गोलू को हिरासत में लिया गया, जिससे पूछताछ करने पर आरोपी द्वारा प्रार्थी का राम सप्ताह मंदिर सहित भाटापारा के अलग-अलग क्षेत्रों से मोबाइल चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी की सुक्ष्मतापूर्वक तलाशी लेने से उसके कब्जे से ₹80,000 मूल्य का 05 मोबाइल फोन बरामद किया गया है। प्रकरण में आरोपी द्वारका प्रसाद उर्फ गोलू उम्र 32 वर्ष निवासी रावनभाटा अटल निवास भाटापारा थाना भाटापारा शहर को दिनांक 26 अगस्त 2024 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की गई है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!