जीवन रक्षा के लिए हेलमेट पहनें-सुरक्षित रहें : हेलमेट वितरण कार्यक्रम में एसपी दिव्यांग पटेल ने सड़क सुरक्षा पर किया जागरूक.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 28 अगस्त / जिला पुलिस रायगढ़ द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर को कम करने और हेलमेट के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत, मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत चालानी कार्यवाही के बाद नियम तोड़ने वालों को नि:शुल्क हेलमेट वितरित किए जा रहे हैं। इस पहल का लक्ष्य पांच हजार से अधिक व्यक्तियों को हेलमेट प्रदान करना है, जो लगातार जारी है।

आज रायगढ़-पूंजीपथरा मार्ग के उर्दना पुलिस लाइन के समीप, एसपी श्री दिव्यांग पटेल ने यातायात पुलिस और समाजसेवियों के साथ मिलकर नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों को नि:शुल्क हेलमेट का वितरण किया। एसपी पटेल ने इस अवसर पर नागरिकों से अपील की है कि वे स्वयं की सुरक्षा और परिवार की जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनें।

उन्होंने यह भी बताया कि मॉडिफाईड साइलेंसर और निर्धारित मापदंड के अनुरूप नंबर प्लेट ना लगे वाहनों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसमें चालानी और वाहन जप्ती की कार्यवाही की जाएगी। इस हेलमेट वितरण कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक के साथ डीएसपी ट्रैफिक श्री रमेश चंद्रा, समाजसेवी श्री सुनील लेन्ध्रा, श्री मनोज अग्रवाल और अन्य मौजूद गणमान्य नागरिकों ने भी भाग लिया और हेलमेट का वितरण किया गया। समाजसेवियों और स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों औेर उपस्थित नागरिकों ने पुलिस के इस अभियान की सराहना की, जो सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने और लोगों को सुरक्षित यात्रा के प्रति जागरूक करने के लिए उठाया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!