पुलिस ने जनचौपाल में साइबर क्राइम और कानूनों पर दी महत्वपूर्ण जानकारी, नागरिकों को सुरक्षा उपाय अपनाने की अपील

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायगढ़, 30 अगस्त/ थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर और उनकी थाने के स्टाफ ने अम्बेडकर आवास आईटीआई कॉलोनी में जनचौपाल का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्थानीय लोगों को साइबर क्राइम, नवीन कानूनों और महिला एवं बालकों से संबंधित अपराधों के प्रति जागरूक करना था।

जनचौपाल में टीआई प्रशांत राव ने विस्तार से साइबर क्राइम के विभिन्न प्रकारों और उनसे बचने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि किस प्रकार ऑनलाइन ठगी, फिशिंग, और सोशल मीडिया से जुड़े खतरों से बचा जा सकता है। लोगों को सुरक्षित पासवर्ड के उपयोग, निजी जानकारी साझा न करने और संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करने जैसी सुरक्षा सावधानियों की जानकारी दी गई। साथ ही महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के संरक्षण के लिए बने नवीन कानूनों की जानकारी दी गई । साथ ही बच्चों के प्रति होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए माता-पिता को अपने बच्चों के साथ खुले संवाद रखने और उन्हें ऑनलाइन खतरों के प्रति सतर्क करने की सलाह दी गई।

इसके अलावा, नागरिकों से अपील की गई कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि समय पर कार्रवाई की जा सकें । पुलिस सहायता के लिए डॉयल 112, कंट्रोल रूम का नंबर 9479193299 हर समय कार्यरत हैं । उन्होंने सभी से आग्रह किया गया कि वे अपने आस-पास के लोगों को भी साइबर सुरक्षा और कानूनों के बारे में जागरूक करें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!