चोरी की मोटरसाइकिलों को नया रूप देकर बेचने का खेल पकड़ाया : बिक्री के लिए ग्राहक तलाशते दो आरोपी किये गए गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 2 सितंबर / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर आरोपियों की धरपकड़ की जा रही हैं।  इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि थाना मणीपुर पुलिस टीम को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई थी कि सांडबार निवासी इन्दर सोनवानी अपने साथी राहुल तिग्गा के साथ मिलकर चोरी की मोटरसायकल को छलपूर्वक मॉडिफाइड कर पार्ट्स काट कर बदली करते हुए बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा हैं। पुलिस टीम द्वारा सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संदेही इन्दर सोनवानी के घर के पास रेड किया गया, मौक़े पर अनावेदक उपस्थित मिले, जिन्हें पकड़कर पूछताछ किया गया, अनावेदकों द्वारा अपना नाम (01) इन्दर सोनवानी उम्र 45 वर्ष साकिन सांडबार थाना मणीपुर एवं (02) राहुल तिग्गा उम्र 20 वर्ष साकिन बिशुनपुर खुर्द थाना गांधीनगर का होना बताया गया।

अनावेदकों के कब्जे से 02 नग मोटरसायकल कीमत करीबन 50,000/- रुपये जप्त किया गया, जिनका नंबर प्लेट एवं अन्य पार्ट्स आरोपियों द्वारा कटर मशीन से काट कर परिवर्तित कर बिक्री करने के लिए ग्राहक तलाश करना स्वीकार किया गया। आरोपियों से जप्त मोटरसायकल के सम्बन्ध में वैधानिक दस्तावेज की मांग की गई, उक्त मोटर सायकल का दस्तावेज नहीं होना बताया गया। आरोपियों से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर चोरी की मोटरसायकल को छलपूर्वक मॉडिफाइड कर बिक्री करने के लिए ग्राहक तलाश करना स्वीकार किया गया। आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से मामले में इस्तगासा क्रमांक 01/24 धारा 35(3) बीएनएसएस/ 303, 318 बीएनएस कायम कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!