सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की नफरत की राजनीति ‘‘बुलडोजर’’ पर चलाया हथौड़ा : भाजपा के नेता बुलडोजर चलाने की बात कह कर सुप्रीम कोर्ट को कर रहे चैलेंज – प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ रायपुर 03 सितंबर / प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के बुलडोजर कार्यवाही पर फटकार के बाद भी बेशर्मी से भाजपा नेता कह रहे हैं कि वह बुलडोजर चलाएंगे यानी सुप्रीम कोर्ट को चैलेंज कर रहे हैं और संविधान को ठेंगा दिखा रहे हैं। गृह मंत्री जैसे संवैधानिक पद का दायित्व निभा रहे व्यक्ति भी सुप्रीम कोर्ट के टिप्पणी और फटकार के बाद भी बुलडोजर चलते रहने का दावा कर रहे है। इस प्रकार का बयान देकर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना कर रहे हैं। गृहमंत्री को तो कानून कायदा का पालन करवाने की जिम्मेदारी है। भाजपा के नेता क्या खुद को सुप्रीम कोर्ट से ऊंचा मानते है ? वैसे भी भाजपा और आरएसएस कई बार बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के लिखे संविधान को बदलने की बात कह चुके हैं और लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा 400 सीट का जीतने का दावा और लक्ष्य इसीलिए रखे थे ताकि वह इस देश का संविधान को बदल सके। वो संविधान जो लोगों के मौलिक अधिकारों की रक्षा करता है, लोगों के साथ न्याय करता है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की हिंसक विचारधारा और नफरत की राजनीति, बुलडोजर कार्यवाही पर हथौड़ा चलाकर भाजपा की सरकारों को चेता दिया कि देश बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के लिखे संविधान से चलेगा। भाजपा की तानाशाही और नफरत से नहीं चलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने बुलडोजर कार्यवाही पर कड़ी सख्त टिप्पणी कर केंद्र और राज्य सरकार को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट के फटकार के बाद बुलडोजर चलाने की सोच रखने वाले भाजपा के नेता तिलमिला रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेता बुलडोजर से फूल वर्षा कर रहे थे, बुलडोजर दिखाकर लोगों को डरा रहे थे और सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने की कोशिश कर रहे थे। सत्ता परिवर्तन के बाद पूरे प्रदेश ने देखा है किस प्रकार से गरीबों के मकान और दुकान पर रेहड़ी ठेला लगाकर जीवन यापन करने वाले रोजी रोजगार पर भाजपा की सरकार ने बुलडोजर चलाया था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!