ऑपरेशन मुस्कान : रायगढ़ में नाबालिग को बचाने में जूटमिल पुलिस की बड़ी कार्यवाही, आरोपी पॉक्सो एक्ट में भेजा गया जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़  रायगढ़, 04 सितंबर / पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल के निर्देशन में जिले में चलाए जा रहे ऑपरेशन मुस्कान के अंतर्गत जूटमिल पुलिस ने एक और महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। इस अभियान के अंतर्गत जूटमिल थाना क्षेत्र से गुम हुई नाबालिग बालिका को सुरक्षित दस्तयाब कर लिया गया है।

मामला 29 अगस्त 2024 का है, जब जूटमिल थाना में एक स्थानीय निवासी ने अपनी नाबालिग बेटी के 28 अगस्त को बिना बताए कहीं चले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के अनुसार 28 अगस्त की सुबह करीब 11:00 बजे लड़की अपनी सहेली को बुक देने कहकर घर से निकली थी, लेकिन रात तक वापस नहीं लौटी। परिजनों ने पहले रिश्तेदारों और स्कूल में उसकी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। रिपोर्टकर्ता ने संदेह जताया कि उनकी बेटी आकाश सारथी नाम के एक युवक के साथ बातचीत करती थी और संभवतः वह उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया है।

पुलिस द्वारा गुम बालिका और संदिग्ध की पतासाजी की गई, जिसके दौरान 01 सितंबर 2024 को जूटमिल क्षेत्र में बालिका को दस्तयाब किया गया। बालिका ने बताया कि आकाश सारथी उसे शादी का झांसा देकर भगाकर ले गया था और उसका शारीरिक शोषण किया। इस गंभीर मामले में जूटमिल पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए अपराध क्रमांक 382/24 के अंतर्गत धारा 137(2) बीएनएस, धारा 87, 64 (2) (ड), 65(1) बीएनएस, और पॉक्सो एक्ट की धारा 6 के तहत आकाश सारथी (उम्र 21 वर्ष) को गिरफ्तार कर 02 सितंबर 2024 को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!