वित्त मंत्री ओ पी चौधरी सहित अतिथियों ने अपेक्स बैंक सरिया का किया उद्घाटन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ सारंगढ़बिलाईगढ़, 7 सितंबर/ वित्त मंत्री ओ पी चौधरी, सांसद रायगढ़ लोकसभा और गणमान्य नागरिक जगन्नाथ पाणीग्राही ने फीता काटकर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक मर्यादित (अपेक्स) बैंक की नवीन शाखा सरिया का उद्घाटन किया। सरिया अंचल के किसानों की अपेक्स बैंक खोलने की बहु प्रतीक्षित मांग पूरी हुई है। उद्घाटन के पूर्व मुख्य अतिथि ओ पी चौधरी सहित अतिथियों ने वीर हनुमान की मूर्ति, किसान की मूर्ति और भगवान श्री गणेश की मूर्ति का पूजा अर्चना किया।

उद्घाटन अवसर पर वित्त मंत्री ओ पी चौधरी ने अपेक्स बैंक सरिया में अपना खाता खुलवाया। वित्त मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप सभी किसानों को बधाई और शुभकामनाएं, यह बैंक हमने एक साल में खोलने का वादा किया था और यह बैंक 8 माह में खुल गया। मेरे और राज्य शासन के पत्र का रिस्पांस आरबीआई ने त्वरित दिया, जिसके परिणाम स्वरूप सरिया, तमनार और बगीचा में अपेक्स बैंक खोलने का लाइसेंस मिला। बैंक खोलना हमारी उपलब्धि है, लेकिन उसका बेहतर ढंग से संचालन करना उतना ही जरूरी है। उन्होंने कहा कि बैंक किसानो को आधुनिक लेनदेन के प्रक्रिया नेट बैंकिंग, यूपीआई, कार्ड से आहरण आदि का ट्रेनिंग प्रदान करे। मंत्री ओ पी चौधरी ने कहा कि सभी किसानों को वजनी (शक्तिशाली) व्यक्ति की तरह समझे और उनको बैंकिंग की सुविधा प्रदान करें। नेट बैंकिंग की सुविधा मिलने पर किसान सावधानी से उपयोग करे नहीं तो रुपए इधर उधर न हो जाए, इससे बड़ा नुकसान होगा। मंत्री चौधरी के पूछने पर बैंक अधिकारी ने बताया कि इस बैंक के एटीएम में सभी कार्ड से पैसा निकल जायेगा और अपेक्स बैंक के कार्ड से दूसरे बैंक के एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे।

मंत्री ओ पी चौधरी ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि यहां किसानों की लाइन लगे, अनियमितता हो, भ्रष्टाचार हो। किसानों को परेशानी हो। हमारी सरकार किसानों के लिए समर्पित है। 8 लाख से अधिक आवास की स्वीकृति हुई है। मैं वित्त मंत्री के रूप में पीएम आवास के राज्य अंश को त्वरित जारी करूंगा। मैं पूरी ईमानदारी के साथ काम करता हूं, किसी से एक रुपए का कमीशन नहीं लेता। पैसा कमाना रहता, सुख चैन की जिंदगी जी लेता। मैं निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहा हूं। मैं चाहता तो 24 साल आईएएस की नौकरी कर सकता था। वित्त मंत्री ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम मोहंदी के सड़क एक साल में बन जायेगा। अपेक्स बैंक सरिया परिसर में बाउंड्री वॉल की स्वीकृति देता हूं। इसके साथ ही वित्त मंत्री ने स्व प्रेरणा से किसानो के लिए बरसात और धूप से बचने के लिए शेड निर्माण हेतु 20 लाख रुपए की स्वीकृत करने की घोषणा की।

सभा को सम्बोधित करते हुए रायगढ़ लोकसभा सांसद राधेश्याम राठिया ने सरिया के किसानों के सम्मान के लिए अपेक्स बैंक खोलने पर मंत्री ओ पी चौधरी को बधाई और स्वागत किया है। मंच से सभा को गणमान्य नागरिक जगन्नाथ पाणीग्राही और के एन कांडे प्रबंध संचालक अपेक्स बैंक ने संबोधित किया। इस अवसर पर अतिथियों को शॉल श्रीफल और श्री गणेश जी के चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सभी किसानों और नागरिकों के लिए भोजन व्यवस्था किया गया था। इस अवसर पर अध्यक्ष नगर पंचायत सरिया स्वप्निल स्वर्णकार, जिला पंचायत सदस्य कैलाश नायक और अजय नायक, गणमान्य नागरिक उमेश अग्रवाल, बाबूलाल पटेल, अपेक्स बैंक के प्रबंध संचालक के एन कांडे, संयुक्त आयुक्त सहकारिता यू बी एस राठिया, ओएसडी अविनाश श्रीवास्तव, सहायक आयुक्त सहकारिता व्यासनारायण साहू, नोडल अधिकारी संजय कुमार साहू, अपेक्स बैंक सरिया के ब्रांच मैनेजर जे पी सिंह, एसडीओ पुलिस स्नेहिल साहू, तहसीलदार कोमल साहू सहित बड़ी संख्या में किसान और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!