अकलतरा पुलिस की सफलता : खड़ी ट्रक से रात्रि में डीएपी खाद चोरी करने वाला 19 वर्षीय युवक गिरफ्तार, 5 बोरी खाद बरामद, कार्यवाही कर भेजा गया न्यायिक रिमांड पर.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जांजगीर-चाम्पा, 8 सितंबर / प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी गिरवर लाल कुम्हार निवासी अकलतरा जो ट्रक क्रमांक CG.15.AC.4022 से दिनांक 15 अगस्त 2024 को  डीएपी खाद को डभरा जिला सक्ती ट्रांसस्पोर्ट करने लोड कराये थे, रात्रि में उक्त ट्रक को सिंघानिया पेट्रोल पंप अकलतरा के पास खडी कर अपने घर चला गया। दिनांक 16 अगस्त 2024 को डभरा जाने के लिये ट्रक को खाली करने निकला तो अग्रेसेन चौक के पास पहुँचा फिर देखा कि ट्रक के ऊपर बांधा त्रिपाल का रस्सा लूज था तो, त्रिपाल को खोलकर देखा उसमें 10 से 15 बोरी डीएपी खाद नहीं था, कोई अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर ले गया था। जिसकी रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 413/2024 धारा 303 (2) BNS  कायम कर विवेचना में लिया गया।

चोरी के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चांपा श्री विवेक शुक्ला (IPS) के निर्देशन में अकलतरा पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी। इसी क्रम में मुखबीर से सूचना मिली थी कि घटना दिनांक को सिंघानिया पेट्रोल पंप के आसपास अधियारी पाठ अकलतरा के राहुल मरावी एंव उसके अन्य साथी को घुमते देखा गया था। मुखबीर की इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र कुमार जायसवाल एवं SDOP जांजगीर श्री प्रदीप सोरी के मार्गदर्शन में तत्काल टीम गठित कर संदेही राहुल मरावी निवासी अधियारी पाठ अकलतरा को हिरासत में लेकर मनोवैज्ञानिक तरीके व कडाई से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकर किया गया और अपने मेमोरेण्डम कथन में घटना दिनांक समय को अपने अन्य के साथी के साथ सिंघानिया पेट्रोल पंप के पास खडी ट्रक से डीएपी खाद को चोरी कर अपने साथी के मोटर सायकल से 02-02 बोरी कर ले जाना, अपना जुर्म स्वीकार करने पर आरोपी राहुल मरावी को विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 07 सितंबर 2024 को रिमांड पर भेजा गया है। प्रकरण के अन्य आरोपी फरार हैं, जिसकी पतासाजी जारी है, मिलने पर गिफ्तारी कार्यवाही की जावेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!