जशपुर जिले में अवैध धान बिक्री पर निरंतर किया जा रहा कार्यवाही, बगीचा के मैनी में 50 क्विंटल अवैध पुराना धान किया गया जब्त

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले में अवैध धान के परिवहन को रोकने के लिए के जिला प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। जिला प्रशासन द्वारा अवैध धान विक्रय  कि नियंत्रण के लिए विभिन्न दल गठित किया गया है जो अवैध धान परिवहन पर निरंतर कार्यवाही करने के साथ ही  बिचौलियों, कोचियों पर निगरानी रख रहे है।
इसी कड़ी में बगीचा एसडीएम सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी के दिशा-निर्देश में आज विकासखण्ड बगीचा में 45 बोरी अवैध धान परिवहन करते हुए जब्त किया गया है। तहसीलदार श्री  अविनाश चौहान ने बताया कि ग्राम  मैनी में श्री राम प्रसाद व श्री उमेश गुप्ता द्वारा वाहन से 120 बोरी लगभग 50 क्विंटल अवैध पुराना धान का परिवहन कर धान उपार्जन केंद्र बिंमड़ा में बेचने के लिये लाया  जा रहा था जिसे जब्त कर आगे की कार्यवाही किया जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि जिले में अवैध धान के परिवहन को रोकने के लिए सभी सीमावर्ती चेक पोस्ट पर 24 घण्टे कर्मचारियों की ड्यूटी निर्धारित कर उन्हें जिम्मेदारीपूर्वक अपना कर्तव्य निर्वहन करने के निर्देश दिए गए है। साथ ही कच्चे रास्तो एवं पगडंडियों पर भी नजर रखी जा रही है। राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों एवं बिचौलियों, कोचियों पर विशेष निगरानी रखा जा रहा है। अवैध धान के आवागमन पर रोक लगाने के लिए गोदामों का भौतिक सत्यापन करने सहित छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है।


Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!