जशपुर में जनदर्शन : पालिका अध्यक्ष ने जनदर्शन में सुनी नगरवासियों की समस्याएं, त्वरित समाधान का आश्वासन दिया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ जशपुर, 6 सितंबर/ नगरपालिका की पूर्व उपाध्यक्ष प्रियंवदा सिंह जूदेव की पहल पर नगर सरकार ने जनदर्शन का आयोजन सोमवार से शुरू किया। पहले दिन नगरवासियों ने प्रधानमंत्री आवास योजना,राशन कार्ड और स्वच्छता से संबंधित समस्या लेकर जनदर्शन में पहुंचे। कार्यक्रम में पालिका के अध्यक्ष राधेश्याम राम,पार्षद सतीश वर्मा, फैज़ान सरवर खान, हिमांशु वर्मा,लालदेव राम,नीतू गुप्ता,शैलेन्द्री यादव,मालती भगत,अंजला खेस्स,अनुज भगत के साथ सीएमओ योगेश्वर उपाध्याय,भाजपा के मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह,पूर्व पार्षद संतन भगत उपस्थित थे।

जनदर्शन में सविता सन्यासी पीएम आवास की मांग लेकर पहुंची थी। उन्होनें बताया कि फिलहाल वो परिवार सहित एक कच्चे मकान में रहती है। इसमें बरसात के दिनों में परेशानी का सामना करना पड़ता है। अध्यक्ष राधेश्याम राम ने महिला को आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित फार्म में आवेदन करने को कहा। उन्होनें आश्वस्त किया कि आवेदन जमा करने के बाद,उन्हें जल्द ही पीएम आवास योजना का लाभ दिलाया जाएगा। इसी तरह पूनम मलार राशन कार्ड की मांग को लेकर जनदर्शन में पहुंची थी। अध्यक्ष राधेश्याम और सीएमओ उपाध्याय की पहल पर पूनम को तत्काल राशन कार्ड बना कर,उन्हें दिया गया। नगर सरकार की इस त्वरित कार्रवाई से प्रसन्न पूनम मलार ने पालिका अध्यक्ष,पार्षदों और सीएमओ का आभार जताया।

उन्होनें बताया कि राशन कार्ड बनवाने के लिए वे काफी समय से प्रयासरत थी। इसके बन जाने से उन्हें सरकार के सस्ते दर में अनाज योजना का लाभ मिल पाएगा। वार्ड क्रमांक 16 के पूर्व पार्षद संतन भगत ने जनदर्शन में नहर के उस पार के रहवासियों के जन्म,मृत्यु और जाति प्रमाण पत्र बनवाने में आ रही परेशानी की समस्या रखा। उन्होनें कहा कि नगर पालिका की सीमाकंन की समस्या के कारण ऐसी स्थिति बनी है। संतन ने बताया कि वे इस समस्या को लेकर पहले भी कलेक्टर और सीएमओ को ज्ञापन सौंप चुके हैं। लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पाया है। सीएमओ योगेश्वर उपाध्याय ने इसका परीक्षण कर,समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया हैं। इसी वार्ड ेसे अधूरे नाली निर्माण का मामला भी सामने आया। जिस पर सीएमओ ने नाली निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने का भरोसा दिया।

उल्लेखनिय है कि बीते दिनों पालिका की पूर्व उपाध्यक्ष प्रियवंदा सिंह जूदेव ने पार्षदों और पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक लेकर,शहर के विकास कार्यो की समीक्षा की थी। इस बैठक में ही जनदर्शन शुरू करने का सुझाव रखा गया था। जशपुर शहर मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि भाजपा की नेतृत्व वाली नगर सरकार,नगरवासियों की समस्या सुलझाने और विकास के लिए कृत संकल्पित है। उन्होनें कहा कि नगरवासियों की समस्याओं को निराकरण के लिए ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर सभी 20 वार्डो में समस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया था। इन शिविरों में प्राप्त आवेदनों को निराकृत करने की प्रक्रिया चल रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का लक्ष्य स्वच्छ जशपुर विकसीत जशपुर बनाना है।

समस्याओं के साथ सुझाव भी रखें – प्रियवंदा सिंह जूदेव ने नगरपालिका में शुरू हुए जनदर्शन कार्यक्रम को जनहित में उठाया गया कदम बताते हुए नगरवासियों से अपील किया कि वे जनदर्शन का लाभ अवश्य लें। अपनी समस्या और मांगों के साथ नगर के भावी विकास के लिए अपने सुझाव से भी पालिका के जनप्रतिनिधियों का अवगत कराएं ताकि उसके अनुरूप भावी विकास की रूपरेखा तैयार किया जा सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!