मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना से योगेश का हुआ नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ राजनांदगांव, 09 सितम्बर/ मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत राजनांदगांव के ममता नगर निवासी श्री योगेश साहू का नि:शुल्क किडनी ट्रांसप्लांट हुआ। योगेश कुमार साहू ने बताया कि उनका 2 जुलाई 2024 को किडनी ट्रांसप्लांट एम्स रायपुर में किया गया। वर्ष 2023 में निजी चिकित्सालय में जांच से पता चला कि उन्हें किडनी की समस्या है। जिसके बाद वे राजनांदगांव में डायलिसिस करा रहे थे।

श्री योगेश ने बताया कि उनका किडनी ट्रांसप्लांट मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना के तहत नि:शुल्क हुआ है। इस योजना से उन्हें एम्स में बेहतर इलाज मिला वहीं उन्हें इलाज के लिए किसी भी प्रकार की राशि नहीं देनी पड़ी। श्री योगेश ने बताया कि वे अभी स्वस्थ हैं और प्रत्येक सप्ताह जांच भी करा रहे हैं। राज्य में मुख्यमंत्री विशेष सहायता योजना चलाने के लिए श्री योगेश ने मुख्यमंत्री का आभार एवं धन्यवाद ज्ञापित किया है।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने तथा दुर्लभ बीमारियों के इलाज में होने वाले व्यय से बचाने के लिए संजीवनी सहायता कोष का विस्तार करते हुये मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना संचालित है। मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत चिन्हित दुर्लभ बीमारियों के लिए राज्य के पात्र परिवारों को अधिकतम 25 लाख रूपए तक के इलाज की सुविधा प्रदान की जा रही है। छत्तीसगढ़ ऐसा पहला राज्य है, जो इतनी बड़ी राशि राज्य के नागरिकों के इलाज हेतु प्रदान कर रही है जिससे नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!