सरगुजा पुलिस की बड़ी कार्यवाही : नाबालिग को रूम में बंद कर छेड़छाड़ करने के आरोपी मोहित सारथी को भेजा जेल.

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ अंबिकापुर, 10 सितंबर / सरगुजा पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त आरोपियों के विरुद्ध लगातार सख़्ती से कार्यवाही कर धरपकड़ की जा रही हैं, इसी क्रम में प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का विवरण इस प्रकार हैं कि प्रार्थिया थाना कोतवाली आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि घटना दिनांक 08 सितंबर 2024 को प्रार्थिया की नाबालिग लड़की अपने घर से दुकान तरफ गई थी, काफी देर तक घर वापस नहीं आने पर प्रार्थिया अपने नाबालिग लड़की की आसपास में तलाश कर रही थी। वापस आते समय प्रार्थिया के नाबालिग लड़की की आवाज़ मोहित सारथी नामक युवक के रूम से आ रही थी और रूम का दरवाजा बाहर से बंद था, तब प्रार्थिया मोहित के पिता एवं अन्य को बुलाकर रूम का ताला तोड़वाकर अपनी नाबालिग लड़की को बाहर निकलवाई हैं।

बाद में प्रार्थिया द्वारा अपनी नाबालिग लड़की से घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किये जाने पर पीड़िता नाबालिग बताई कि जब पीड़िता दुकान बंद होना देख कर वापस घर तरफ आ रही थी, तब उसी समय मोहित सारथी पीड़िता को अकेली देखकर हांथ पकड़ कर रूम के अंदर ले गया और पीड़िता को पसंद करने की बात बोलकर बुरी नीयत से हांथ-बांह पकड़कर छेड़छाड़ करने लगा। पीड़िता द्वारा मोहित के घर वालों को उक्त बात बताने की बात बोलने पर मोहित द्वारा पीड़िता को रूम के अंदर छोड़कर बाहर ताला लगाकर चला जाना बताई हैं। मामले में प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 601/24 धारा 74, 127 बी.एन.एस. एवं पोक्सो एक्ट की धारा 7, 8 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा घटना-स्थल निरीक्षण कर मामले के आरोपी मोहित सारथी का पता तलाश किया जा रहा था, पुलिस टीम के सतत प्रयास से मामले के आरोपी मोहित सारथी उम्र 19 वर्ष साकिन जोड़ा तालाब अम्बिकापुर को पकड़कर घटना के सम्बन्ध में पूछताछ किया गया, आरोपी द्वारा अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से मामले में आरोपी को गिरफ़्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!